ताज़ा खबर
 

हंगामे के बाद परीक्षार्थियों पर मेहरबान हुआ रेलवे, चली स्पेशल ट्रेन, जानें- रूट और शेड्यूल

सहायक लोको पायलट और तकनीकी परीक्षा के लिए यात्रियों की भीड़ से निपटने के वास्ते रेलवे पटना और इंदौर, दानापुर और सिकंदराबाद तथा दरभंगा एवं सिकंदराबाद के बीच परीक्षा विशेष ट्रेनें चली हैं।

सहायक लोको पायलट और तकनीकी परीक्षा के लिए यात्रियों की भीड़ से निपटने के चलते छात्रों के लिए चली स्पेशल ट्रेन

सहायक लोको पायलट और तकनीकी परीक्षा के लिए यात्रियों की भीड़ से निपटने के वास्ते रेलवे पटना और इंदौर, दानापुर और सिकंदराबाद तथा दरभंगा एवं सिकंदराबाद के बीच परीक्षा विशेष ट्रेनें चली हैं। एक बयान में यह जानकारी दी गयी है। करीब 48 लाख उम्मीदवार सहायक लोको पायलटों और तकनीशियनों की 66,502 रिक्तियों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा के पहले सेट में हिस्सा लेंगे। पटना-इंदौर परीक्षा विशेष ट्रेन कल शाम पांच बजकर पांच मिनट पर पटना से चलकर अगले दिन शाम साढ़े चार बजे इंदौर पहुंचेगी। इंदौर पटना परीक्षा विशेष ट्रेन इंदौर से कल रात साढ़े आठ बजे रवाना होकर अगले दिन शाम साढ़े सात बजे पटना पहुंचेगी।

विशेष ट्रेन अपने मार्ग में आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय (मुगलसराय), वाराणसी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, झांसी, संत हर्दरामनगर और उज्जैन स्टेशनों पर रुकेगी।
दानापुर सिकंदराबाद परीक्षा विशेष ट्रेन आज पूर्वाह्न साढे़ ग्यारह जे दानापुर से रवाना हुई और कल रात नौ बजे वह सिकंदराबाद पहुंचेगी। सिकंदराबाद दानापुर ट्रेन बृहस्पतितवार को सिकंदराबाद से चलकर अगले दिन दानापुर पहुंचेगी।

रास्ते में ये ट्रेनें आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल , इलाहाबाद, चेक्यो, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, नागपुर और बल्हारहर्ष पर रुकेंगी। इसी तरह दरभंगा सिकंदराबाद परीक्षा विशेष ट्रेन चलायी जाएगी। स्पेशन ट्रेन में सिकंदराबाद के अलावा इंदौर के लिये भी रेलवे ने परीक्षा स्पेशल ट्रेन दी है। ये ट्रेन मंगलवार को शाम 5 बजे पटना से इंदौर के लिए रवाना हो चुकी है जबकि दूसरी परीक्षा स्पेशल ट्रेन 9 अगस्त को रात 8.30 बजे इंदौर से पटना के लिए खुलेगी। गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा निकाली गई वैकेंसी के एवज में लाखों परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है, जिसकी परीक्षा ऑनलाइन हो रही है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड 9 अगस्त से असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियनों की भर्ती के लिये परीक्षा लेने जा रहा है।

भाषा के इनपुट से।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App