ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की आने वाली Meteor 350 को स्मार्टफोन से कर सकेंगे कनेक्ट! सामने आई बाइक जुड़ी खास बातें, पढ़ें पूरी डिटेल

Royal Enfield की आने वाली Meteor 350 को कंपनी फेस्टिव सीजन के मौके पर लांच कर सकती है। बाजार में आने के बाद यह बाइक सीधे तौर पर Thunderbird को रिप्लेस करेगी।

Royal Enfield Meteor 350 Dimensions, Royal Enfield Meteor 350 Price, Royal Enfield Meteor 350 FeaturesRoyal Enfield Meteor 350 को कंपनी तीन वैरिएंट्स में लांच करेगी। (Photo: Bullet Guru YouTube)

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield घरेलू बाजार में अपनी नई बाइक Meteor 350 को लांच करने की तैयारी कर रही है। इस बाइक के लांच से पहले ही इससे जुड़ी कई बातें सामने आ रही है, हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। अब इस बाइक के साइज से लेकर, वैरिएंट्स और कलर विकल्पों के साथ ही इसमें दिए जाने वाले फीचर्स के खुलासे का दावा किया जा रहा है। तो आइये जानते हैं इस बाइक के बारे में –

जैसा कि मीडिया रिपोर्ट्स में पहले ही दावा किया जा चुका है कि Royal Enfield की आने वाली Meteor 350 को कंपनी तीन वैरिएंट्स में पेश करेगी जिसमें फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा वैरिएंट्स शामिल हैं। फायरबॉल में कंपनी दो कलर (येलो, रेड), स्टेलर में तीन कलर (रेड मैटेलिक, ब्लैक मैटे, ग्लॉस ब्लू) और सुपरनोवा जो कि टॉप मॉडल है उसमें दो कलर (ब्राउन, ब्लू) का विकल्प दिया जा रहा है।

मिलेंगे यह फीचर्स: नई बाइक में कंपनी डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दे रही है। इसमें USB चार्जिंग पोर्ट दिया जा रहा है जिससे आप स्मार्टफोन इत्यादि को चार्ज कर सकते हैं। इसके इंस्ट्रमेंट कंसोल में 8 LED साइन और LCD स्क्रीन दिया जा रहा है, जिसमें ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, टाइम और सर्विस रिमाइंडर जैसी जानकारी मिलेगी।

नई बाइक का आकार: यूट्यूब चैनल बुलेट गुरू में दी गई रिपोर्ट के अनुसार नई Meteor 350 की लंबाई 2140 mm, उंचाई 1140mm, और सीट की हाइट 765 mm है। इसके अलावां इस बाइक में 170 mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 1400 mm का व्हीलबेस दिया गया है। इस बाइक के साथ कंपनी 3 साल की वारंटी दे रही है और इसमें 10,000 किलोमीटर का सर्विस इंटरवल दिया गया है।

कैसा होगा इंजन: नई Meteor 350 में कंपनी ने 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 20.2 hp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस बाइक में कंपनी Ceat कंपनी के टायर का प्रयोग कर रही है। इसके फ्रंट में 19 इंच का व्हील और पिछले हिस्से में 17 इंच का व्हील दिया जा रहा है।

क्या होगी कीमत: नई Meteor 350 बाजार में लांच होने के बाद सीधे तौर पर Thunderbird को रिप्लेस करेगी। इसमें कंपनी ने राउंड शेप हाइलोजन हेडलैंप और फुली LED लाइट्स का प्रयोग किया है। हालांकि लांच से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1.65 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आ रहा है Maruti Alto का नया अवतार! SUV स्टाइल में पेश होगी कार! जानिए क्या होगा इसमें खास
2 इंतजार खत्म: Kia Sonet हुई भारत में लांच, शुरुआती कीमत महज 6.71 लाख रुपये! मिलते हैं कई शानदार फीचर्स, पढ़ें पूरी डिटेल
3 स्मार्टफोन के दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor और Pulsar जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 14,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
IPL 2020 LIVE
X