ताज़ा खबर
 

रिशद प्रेमजी से दिव्या महिंद्रा तक कारोबारी घरानों के इन बच्चों ने जाति-धर्म की दीवारें तोड़ की है शादी

भारत के कारोबारी जगत में रिश्तों को लेकर भी काफी आजादी रही है। आनंद महिंद्रा की बेटी दिव्या महिंद्रा से लेकर आईटी सेक्टर के दिग्गज अजीम प्रेमजी के बेटे रिशद प्रेमजी तक ने जाति और धर्म की दीवारों को तोड़कर अपने पार्टनर का चुनाव किया है।

roshni nadar malhotraपत्नी अदिति सिंह के साथ रिशद प्रेमजी और रोशनी नाडर के साथ शिखर मल्होत्रा

भारत के कारोबारी जगत में रिश्तों को लेकर भी काफी आजादी रही है। आनंद महिंद्रा की बेटी दिव्या महिंद्रा से लेकर आईटी सेक्टर के दिग्गज अजीम प्रेमजी के बेटे रिशद प्रेमजी तक ने जाति और धर्म की दीवारों को तोड़कर अपने पार्टनर का चुनाव किया है। यहां तक कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी ने भी कहा था कि उनके बच्चे जिसे भी अपना पार्टनर चुनेंगे, हम उसका पूरे दिल से स्वागत करेंगे। आइए जानते हैं, दिव्या महिंद्रा, रोशनी नाडर से लेकर रिशद प्रेमजी आदि ने किससे की है शादी…

रिशद ने अदिति को बनाया है जीवनसाथी: विप्रो के चेयरमैन रिशद प्रेमजी के कारोबारी पहलुओं की अकसर चर्चा होती है, लेकिन उनकी निजी जिंदगी के बारे में कम ही बात होती है। रिशद प्रेमजी ने मजहब की दीवार को तोड़ते हुए अपनी बचपन की दोस्त अदिति से 2005 में शादी की थी। रिशद प्रेमजी भी अपने पिता अजीम प्रेमजी की तरह ही सादगी पसंद व्यक्ति रहे हैं। शायद यही वजह है कि उन्होंने बेहद सादे समारोह में अगस्त, 2005 में अदिति से शादी की थी। हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से पढ़े रिशद प्रेमजी और अदिति के फिलहाल दो बच्चे हैं, रोहन और रिया।

रोशनी नाडर ने शिखर मल्होत्रा से की है शादी: एचसीएल के संस्थापक शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर मल्होत्रा की शादी शिखर मल्होत्रा से हुई है। दिलचस्प बात यह है कि नाडर फैमिली तमिल मूल की है, जबकि शिखर मल्होत्रा पंजाबी हैं। हालांकि अदिति और शिखर के प्यार में यह बात आड़े नहीं आई। दोनों ने लंबे रिलेशनशिप के बाद 2009 में शिखर मल्होत्रा से शादी की थी। हाल ही में एचसीएल के संस्थापक शिव नाडर ने चेयरमैन का पद छोड़ दिया था और अब उनकी जगह रोशनी नाडर मल्होत्रा ने ली है।

लैटिन अमेरिकी शख्स से की है दिव्या महिंद्रा ने शादी: ऑटो सेक्टर के दिग्गज कारोबारी आनंद महिंद्रा की बेटी दिव्या की शादी लैटिन अमेरिकी शख्स जोर्गे जपाटा से हुई है, जो न्यूयॉर्क में रहते हैं और पेशे से आर्किटेक्चर हैं। दिव्या और जोर्गे ने बेहद निजी समारोह में 2014 में न्यूयॉर्क में ही शादी कर ली थी। दिव्या महिंद्रा अपनी मां अनुराधा महिंद्रा के साथ एक मैगजीन का कामकाज भी संभालती हैं। Verve नाम से अनुराधा महिंद्रा मैगजीन चलाती हैं, जिसकी स्थापना उन्होंने ही की थी और वह संपादक के तौर पर इसका कामकाज भी देखती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 खुद को दिवालिया कहने वाले अनिल अंबानी की कंपनी के शेयरों में 20 पर्सेंट इजाफा, तिमाही नतीजों में दोगुना रिटर्न
2 आधार कार्ड में नाम, डेट ऑफ बर्थ अपडेट कराने समेत इन डिटेल्स को अपडेट कराने की है लिमिट, जानें क्या हैं नियम
3 7th Pay Commission: जानें, रेलवे के किन कर्मचारियों को मिलेगा बोनस का फायदा और कब तक आएगी रकम
ये पढ़ा क्या?
X