ताज़ा खबर
 

Renault KWID: 3 लाख रुपये से भी कम में खरीदें नई कार, 1 जनवरी से बढ़ेगी कीमत

रेनो के KWID STD 0.8 की शुरुआती कीमत 2 लाख 99 हजार 800 रुपये है। रेनो KWID के टॉप वैरिएंट CLIMBER(O) EASY-R की कीमत 5.12 लाख रुपये है।

रेनॉ क्विड कार।

वाहन कंपनी रेनो इंडिया ने अगले महीने से अपने समूची मॉडल सीरीज की कीमतों में 28,000 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की है। कहने का मतलब ये है कि नए साल में आपके लिए रेनो की कार महंगी हो जाएगी।

आज हम आपको रेनो की एक ऐसी कार के बारे में बताएंगे जो 3 लाख रुपये से भी कम कीमत में है। इस कार का नाम KWID है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक रेनो के KWID STD 0.8 की शुरुआती कीमत 2 लाख 99 हजार 800 रुपये है। रेनो KWID के टॉप वैरिएंट CLIMBER(O) EASY-R की कीमत 5.12 लाख रुपये है। क्विड के सेफ्टी की बात करें तो ड्यूल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एबीएस और ईबीडी के अलावा सीट बेल्ट रिमांइडर भी मिलेगा।

कार के टॉप वैरिएंट में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। ग्राउंड क्लीयरेंस 184 MM, ओवरऑल लेंथ 3731MM और हाइट 1474 MM है। कार का व्हीलबेस 2422MM और फ्यूल टैंक 28 लीटर का होगा। अपडेटेड क्विड में पहले वाले इंजन ही दिए गए हैं, जो अप्रैल से लागू होने बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप हैं।

क्यों बढ़ाई है कीमतः रेनो इंडिया ने शुक्रवार को बयान में कहा कि उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। महामारी के दौरान इस्पात, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और अन्य संबंधित लागत बढ़ी हैं जिसके चलते उसे भी कीमतों में वृद्धि करनी पड़ रही है। मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा की चुकी हैं।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी के समधी अजय पीरामल भी दान देने में आगे, जानिए दोनों में कौन है सबसे बड़ा दानवीर
2 Honda Activa 6G scooter पर ऑफर्स की भरमार, डाउनपेमेंट की जरूरत नहीं, 5 हजार रुपये का कैशबैक भी
3 ट्रेन में सफर के दौरान बिगड़ जाए तबियत तो आपकी सीट तक आएगा डॉक्टर, जानिए कैसे मिलती है मदद
ये पढ़ा क्या?
X