ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो ने शुरू की अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस, 3 महीने के लिए मुफ्त में मिल रही 100 mbps स्पीड

नवंबर में कंपनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्केट में तहलका मचाना है

Author Published on: January 12, 2017 5:02 PM
सांकेतिक तस्वीर।

रिलायंस जियो इंफोकॉम ने अपनी जियो फाइबर सर्विस या कहें तो फाइबर टू द होम (FTTH) सर्विस को रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में शुरू कर दिया है। अंग्रेजी चैनल इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मुबंई की कुछ जगहों पर इस सर्विस को शुरू कर दिया गया है और कुछ बिल्डिंगों में जियो फाइबर के लिए केबल इंस्टॉल किए जा रहे हैं। नवंबर में कंपनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्केट में तहलका मचाना है।

मुंबई के वाल्केशवर रोड पर स्थित बिल्डिंग में रहने वाले ऋषभ बोरा ने बताया कि जियो ने अपनी जियो फाइबर कनेक्टिविटी को बिल्डिंग में लगाया है और लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। मुंबई की Nepeansea रोड इलाके में भी इसकी शुरुआत हो गई है। जियो फाइबर सर्विस 3 महीनों के लिए मुफ्त है, लेकिन इसमें FUP (फेयर यूजेज पॉलिसी) लागू होती है। हर महीने यूजर्स को 100 जीबी की तक की डाउनलोडिंग पर फुल स्पीड दी जाएगी। डेटा लिमिट पूरी हो जाने के बाद सर्विस की स्पीड 1 mbps हो जाएगी।

शुरुआत में जियो ने दावा किया था कि कंपनी FTTH सर्विस के जरिए 1gbps तक की स्पीड मुहैया कराएगा। हालांकि यूजर्स के मुताबिक फिलहाल उन्हें 70 से 100 mbps तक की स्पीड मिल रही है। ऐसा हो सकता है कि सर्विस फिलहाल अपने शुरुआती दौर में है इसलिए स्पीड कम हो और आने वाले दिनों में स्पीड बढ़ाई जाए।

जैसा कि हम बता चुके हैं कि यूजर्स के लिए जियो फाइबर सर्विस मुफ्त है, लेकिन लोगों से 4500 रुपए का वन टाइम चार्ज लिया जा रहा है जोकि घर में लगाए जाने वाले रूटर की कीमत है। अगर जियो प्लान में बदलाव नहीं करता है तो सर्विस तीन महीने के लिए फ्री होगी और उसके बाद कोई एक प्लान चुनना होगा। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से किसी भी प्लान की घोषणा नहीं की गई है।

रिलायंस जियो अब 1000-1500 के फोन लाकर करेगी बाजार में धमाका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook लाई ‘फेसबुक जर्नलिज्म प्रोजेक्ट’, पत्रकारों को दी जाएगी ट्रेनिंग
2 BHIM एप के डाउनलोड्स बढ़ाने की नई तरकीब, लोगों को डिजिटल होने के लिए SMS भेज रही मोदी सरकार
3 CES 2017 में लॉन्‍च हुए इन गैजेट्स के बारे में आपको पता है?
ये पढ़ा क्या?
X