ताज़ा खबर
 

नई क्षमता के लिए रिलायंस जियो से मिला भुगतान: एयरटेल

एयरटेल ने कहा कि नई क्षमता के विस्तार के साथ उपलब्ध कराये जाने वाले कुल इंटरकनेक्शन प्वॉइंट तीन गुना हो जाएगा और यह क्षमता 1.5 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सेवा देने के लिए पर्याप्त है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 17, 2016 9:37 PM
Tata Teleservices, Bharti Airtel, wireless mobile business, mobile business, Airtel, Tata Teleservices Consumer, Bharti Airtel is ready, Bharti Airtel Acquire, Bharti Airtel Acquire Tata Teleservices, Tata Teleservices to sell, Technology News, Business News, Jansattaदूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल।

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने शनिवार (17 सितंबर) को कहा कि उसे नई कंपनी रिलांयस जियो से नई क्षमता निर्माण के लिए भुगतान मिला है और दोनों कंपनियों को कनेक्शन के ऊपर काम करने तथा पोर्ट के परीक्षण की जरूरत है। कुछ दिन पहले ही एयरटेल ने रिलायंस जियो को अतिरिक्त ‘प्वॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट’ (पीओआई) उपलब्ध कराने पर सहमति जतायी। एयरटेल ने एक बयान में कहा, हालांकि इंटरकनेक्ट समझौते के तहत रिलायंस जियो के भुगतान की तारीख से 90 दिन के भीतर इसे चालू करने का प्रावधान है, लेकिन वह अनुबंध बाध्यता से बहुत पहले पीओआई जारी करने की दिशा में काम करेगा। बयान के अनुसार, ‘हमें उम्मीद है कि जियो पीओआई के समय पर परीक्षण और उसे चालू करना सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण सहयोग देगी।’

एयरटेल ने कहा कि नई क्षमता के विस्तार के साथ उपलब्ध कराये जाने वाले कुल इंटरकनेक्शन प्वॉइंट तीन गुना हो जाएगा और यह क्षमता 1.5 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सेवा देने के लिए पर्याप्त है। यह जियो के कुल ग्राहकों से कहीं अधिक है। बयान के मुताबिक, ‘एयरटेल ने सुनिश्चित किया है कि उसकी तरफ से कोई क्षमता बाधा नहीं होगी। वास्तव में एयरटेल, जियो को उसके वाणिज्यिक परिचालन से पहले ही पीओआई उपलब्ध करा रही है।’ पीओआई के सफल परीक्षण के बाद इन्हें संचार संपर्क के लिए खोल दिया जाएगा।

Next Stories
1 ईरान से कच्‍चा तेल खरीदने में भारत ने तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड
2 हीरक जयंती के मौक़े पर एलआईसी ने पेश की नई मनी-बैक योजना
3 इरकॉन भुगतान मामले में सतर्कता जांच के आदेश दिए रेल मंत्री प्रभु ने
यह पढ़ा क्या?
X