ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो के बाद 4g volte लैस फीचर फोन लाने की योजना में माइक्रोमैक्स, जानिए कब होगा लॉन्च

फीचर फोन के अलावा कंपनी एक किफायती स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगी। इन दोनों फोन के नाम भारत-वन, भारत-टू होंगे

Author Updated: March 16, 2017 11:59 AM
4जी फीचर फोन की कीमत 2500 रुपए की अंदर हो सकती है (सांकेतिक तस्वीर)

मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन आने की खबरें के बार एक और भारतीय कंपनी 4जी volte लैस फीचर फोन लाने की तैयारी में जुट गई है। खबर है कि घरेलू कंपनी माइक्रोमैक्स ऐसा फोन जल्द लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक चाइनीज कंपनियों के बाजार में आने के बाद काफी नुकसान झेलने वाली माइक्रोमैक्स इनफॉर्मेटिक्स 4जी VoLTE कॉलिंग सपोर्ट करने वाले फीचर फोन के जरिए बाजार में वापसी करना चाहती है। फिलहाल 4जी कॉलिंग का फीचर सिर्फ स्मार्टफोन में उपलब्ध है और ऐसे में माइक्रोमैक्स रिलायंस जियो द्वारा मिल रही लाइफटाइम फ्री कॉलिंग से बड़ी 4जी फोन की डिमांड का भुनाना चाहती है।

इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की दूसरे नंबर की हैंडसेट निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स दो नए फोन ला सकती है। जहां पहले 4जी फीचर फोन की कीमत 2500 रुपए की अंदर रहेगी, वहीं कंपनी 4G VoLTE से लैस स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगी जिसकी कीमत 50 डॉलर (करीब 3300 रुपए) के भीतर रहेगी। इस किफायती स्मार्टफोन में डिजिटल पेमेंट फीचर पहले से दिया होगा। बताया जा रहा है कि कंपनी इन दोनों फोन को अगले महीने लॉन्च करेगी और इनके नाम भारत-वन, भारत-टू होंगे।

यह फीचर फोन आ जाने के बाद माइक्रोमैक्स की सीधी टक्कर रिलायंस डिजिटल के साथ होगी, जो 999 से 1500 रुपए की कीमत के बीच वाला फीचर फोन इस महीने या अगले महीने लाने की योजना बना रही है। बता दें कि रिलायंस डिजिटल मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज का ही हिस्सा है। माइक्रोमैक्स के फीचर फोन में टच-एंड-टाइप की सुविधा होगी, हालांकि यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम नहीं करेगा।

एक ऐसा एंडॉयड ऐप जो बताएगा, आखिरी बार किसने किया था आपके फोन का इस्तेमाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Gmail के एंड्रॉयड ऐप से अब भेज सकेंगे पैसे, अभी तक केवल कंप्यूटर पर ही थी यह सुविधा
2 अगर आप भूल गए हैं अपने WiFi का पासवर्ड तो ऐसे करें रिकवर, नहीं पड़ेगी पासवर्ड रीसेट करने की जरूरत
3 म्यूजिक प्ले करके भी हैकर आसानी से हैक कर सकता है आपका स्मार्टफोन
जस्‍ट नाउ
X