ताज़ा खबर
 

31 मार्च को खत्म हो जाएगी रिलायंस जियो प्राइम मेंबर बनने की मियाद, जानिए क्या होगा उसके बाद

कंपनी की वॉयस कॉलिंग हमेशा के लिए मुफ्त हैं, लेकिन डेटा के लिए रिचार्ज कराना होगा

Author Published on: March 30, 2017 5:15 PM
प्राइम मेंबरशिप नहीं लेने पर क्या? ग्राहक 31 मार्च तक ही प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं। जो लोग प्राइम मेंबरशिप का हिस्सा नहीं बनते हैं उन्हें जियो के 149 रुपए से शुरू होने वाले टैरिफ प्लान का इस्तेमाल करना होगा।

रिलायंस जियो की मुफ्त सुविधाएं 31 मार्च (शुक्रवार) को खत्म हो जाएगी। 1 अप्रैल से जियो ग्राहकों को सुविधा पाने के लिए चार्ज देना होगा। हालांकि कंपनी की वॉयस कॉलिंग हमेशा के लिए मुफ्त हैं, लेकिन डेटा के लिए रिचार्ज कराना होगा। वॉयस कॉलिंग का इस्तेमाल भी तभी किया जा सकता है, जबकि ग्राहक ने जियो नंबर पर कोई ना कोई रिचार्ज किया हुआ हो।

शुक्रवार को ही जियो के प्राइम मेंबरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन की मियाद भी खत्म हो रही है। प्राइम मेंबर बनने के लिए 99 रुपए का शुल्क देना होता है, और प्राइम मेंबर्स को 1 अप्रैल से साधारण ग्राहकों के मुकाबले ज्यादा सुविधाएं मिलती रहेंगीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि रिलायंस जियो प्राइम मेंबर्स बनने की अवधि 30 अप्रैल कर सकती है। हालांकि कंपनी ने हाल ही में आंकड़े जारी किए हैं जिसमें कहा गया है कि 5 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों ने प्राइम मेंबरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन कर लिया है। ऐसे में मियाद बढ़ाए जाने की उम्मीद कम ही है।

1 अप्रैल के बाद: प्राइम मेंबर्स के लिए

रिलायंस जियो के प्राइम मेंबर्स 303 रुपए के रिचार्ज में 1 अप्रैल से हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के तहत दी गई सभी सुविधाओं को जारी रख सकेंगे। इसमें प्रतिदिन 1 जीबी का 4जी डेटा, वॉयस कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन आदि सुविधाएं मिलेंगी। जियो प्राइम मेंबर्स के लिए सबसे छोटा रिचार्ज 149 रुपए का है। इसमें 2 जीबी डेटा और 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा 499 और 999 से लेकर 9999 रुपए तक के प्लान मौजूद हैं। इन्हें 499 रुपए में 56 जीबी, 999 रुपए में 60 जीबी 4जी डेटा मिलेगा।

जियो की वेबसाइट पर दिया गया रिचार्ज प्लान

1 अप्रैल के बाद: नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए

नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए भी सभी प्लान की कीमत वही रखी गई है, बस इसमें मिलने वाले डेटा की लिमिट कम दी जाएगी। उदाहरण के तौर पर 303 रुपए वाले प्लान में जहां प्राइम मेंबर्स 28 जीबी 4जी डेटा का लाभ लेते हैं, वहीं इन ग्राहकों को केवल 2.5 जीबी डेटा मिलेगा। इसी तरह 149 रुपए में 1 जीबी, 499 रुपए में 5 जीबी, 999 रुपए में 12.5 जीबी 4जी डेटा मिलेगा।

रिलायंस जियो इफेक्ट: एयरटेल ने 1 अप्रैल से किया पूरे देश में फ्री रोमिंग देने का ऐलान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 NASA: आईएसएस के भावी अभियान के लिए पांच अंतरिक्षयात्री नियुक्त
ये पढ़ा क्या?
X