ताज़ा खबर
 

किशोर बियानी पर 2,000 करोड़ रुपये का निजी कर्ज रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप की डील में बना बाधा, अटका अधिग्रहण

एक सूत्र ने कहा, 'रिलायंस की ओर से 23,000 करोड़ रुपये कैश डील के तहत फ्यूचर ग्रुप के रिटेल और लाइफस्टाइल बिजनेस के अधिग्रहण पर चर्चा चल रही है। हालांकि 2,000 करो़ड़ रुपये के लोन को लेकर बात अटकी है।'

reliance future groupकिशोर बियानी और मुकेश अंबानी

एक समय रिटेल किंग कहे जाने वाले फ्यूचर ग्रुप के मुखिया किशोर बियानी ने 2,000 करोड़ रुपये का बड़ा लोन पर्सनल कैपेसिटी पर ले रखा है। इसके चलते रिलायंस इंडस्ट्रीज को फ्यूचर ग्रुप बेचने की डील में बाधा पैदा हो रही है। डील के बारे में करीबी से जानकारी रखने वाले लोगों का कहना है कि इसी मसले के चलते अब तक डील का ऐलान नहीं हो सका है। इससे पहले चर्चा थी कि रिलायंस की ओर से 30 जुलाई तक फ्यूचर ग्रुप के अधिग्रहण का ऐलान किया जा सकता है। Mint की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 10 दिनों में 2,000 करोड़ रुपये के लोन समेत सभी मसलों को हल किया जा सकता है।

एक सूत्र ने कहा, ‘रिलायंस की ओर से 23,000 करोड़ रुपये कैश डील के तहत फ्यूचर ग्रुप के रिटेल और लाइफस्टाइल बिजनेस के अधिग्रहण पर चर्चा चल रही है। हालांकि 2,000 करो़ड़ रुपये के लोन को लेकर बात अटकी है। उम्मीद की जा रही है कि अगले 10 दिनों में सभी मसले सुलझ जाएंगे और डील को अंतिम रूप दिया जा सकेगा।’ एक सूत्र ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों को फ्यूचर रिटेल, फ्यूचर कन्ज्यूमर, फ्यूचर लाइफस्टाइल, फ्यूचर सप्लाई चेन और फ्यूचर मार्केट का फ्यूचर इंटरप्राइजेज के तौर पर विलय किया जाएगा। इसके बाद एसेट्स की सेल की जाएगी।

गौरतलब है कि फ्यूचर ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों पर 30 सितंबर, 2019 तक 12,778 करोड़ रुपये का कर्ज था। इससे पहले मार्च, 2019 में यह आंकड़ा 10,951 करोड़ रुपये का था। बता दें कि किशोर बियानी के फ्यूचर लाइफस्टाइल में 46 पर्सेंट शेयर हैं, जिन्हें उन्होंने गिरवी रखा है। इसके अलावा फ्यूचर रिटेल में भी अपनी 42 पर्सेंट हिस्सेदारी में से तीन-चौथाई शेयर गिरवी रखे हैं। सूत्रों के मुताबिक रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप के बीच डील के तहत समूह पर बकाया देनदारी भी रिलायंस की सहयोगी कंपनी की जिम्मेदारी होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जानें, कैसे चेक कर सकते हैं प्रोविडेंट फंड क्लेम का स्टेटस, बिना भागदौड़ घर बैठे हो जाएगा काम
2 लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी नहीं बढ़ी सोने की मांग, जुलाई महीने में आयात में 24 पर्सेंट की कमी
3 राम मंदिर निर्माण के लिए मिल रहा करोड़ों रुपये का दान, सोने-चांदी की ईंटें भी डोनेट कर रहे लोग, जानें- किसने कितना किया डोनेट
ये पढ़ा क्या?
X