ताज़ा खबर
 

रिलायंस की बोर्ड मीटिंग में भी ईशा अंबानी के लिए मैथ्स सुलझाते थे मुकेश अंबानी, अकसर कराते थे बच्चों का होमवर्क

नीता अंबानी ने कहा कि कई बार जब मैं काम से देरी से लौटती थी तो मुकेश अंबानी बच्चों को होमवर्क कराते थे। हालांकि अगले दिन बच्चों को सुबह यह भी कहते थे कि आप आज स्कूल से बंक कर सकते हो, मां नहीं हैं।

mukesh ambaniपत्नी नीता अंबानी और बच्चों के साथ मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं, लेकिन उनकी जिम्मेदारियां भी एक आम आदमी की तरह ही रही हैं। यहां तक कि वह अपने बच्चों आकाश, ईशा और अनंत अंबानी को होमवर्क तक कराते रहे हैं। एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने कहा था कि मैं जब जामनगर में स्थित रिलायंस की रिफाइनरी का काम देख रही थी, तब काम से लौटने में काफी देर हो जाती थी। उस दौर में कई बार मुकेश अंबानी जल्दी ऑफिस से घर आ जाते थे तो बच्चों को खुद होमवर्क कराया करते थे और मेरा इंतजार करते थे कि आने के बाद ही डिनर किया जाएगा।

यहां तक कि एक बार जब वह रिलायंस इंडस्ट्रीज की बोर्ड मीटिंग में थे, तब भी मोबाइल पर ईशा अंबानी के होमवर्क के लिए मैथ्स सॉल्व करने में जुटे थे। 2018 में इंडिया टुडे कॉन्कलेव के दौरान नीता अंबानी ने कहा कि कई बार जब मैं काम से देरी से लौटती थी तो मुकेश अंबानी बच्चों को होमवर्क कराते थे। हालांकि अगले दिन बच्चों को सुबह यह भी कहते थे कि आप आज स्कूल से बंक कर सकते हो, मां नहीं हैं। नीता अंबानी ने कहा कि मुकेश अंबानी ने हमेशा पिता के तौर पर अपनी भूमिका को अदा किया है।

बता दें कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपनी शानदार बॉन्डिंग के लिए जाने जाते रहे हैं। इसी कार्यक्रम में यह पूछे जाने पर कि मुकेश अंबानी अकसर आपको कठिन काम ही क्यों सौंपते हैं, इसके जवाब में नीता अंबानी ने कहा था कि वह फ्लडलाइट हैं और मैं स्पॉटलाइट जैसी हूं। नीता अंबानी ने कहा था कि मुकेश अंबानी जहां खत्म करते हैं, मैं वहां से शुरुआत करती हूं।

यही नहीं अपने छोटे बेट अनंत अंबानी के वजन को लेकर भी नीता ने कहा था कि एक दौर में लोग सोशल मीडिया पर उसे ट्रोल करते थे और मजाक बनाया करते थे। वह हमारे लिए मुश्किल दिन थे। फिर एक दिन अनंत अंबानी ने कहा कि मां मुझे वजन कम करना है और उसके बाद वह जामनगर में 500 दिनों तक घर से अलग रहा और हर दिन 23 किलोमीटर की दौड़ लगाते हुए 118 किलो वजन कम किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्राइवेट होने वाले सरकारी बैंकों में केंद्र सरकार का नहीं होगा कोई दखल, आरबीआई बदल सकता है नियम
2 घर से 500 दिन दूर रहे अनंत अंबानी, हर दिन दौड़े 23 km, सख्त डाइट किया फॉलो और घटाया था 118 किलो वजन
3 केंद्र सरकार के इस बड़े फैसले से देश के 3 करोड़ से ज्यादा औद्योगिक श्रमिकों की बढ़ जाएगी सैलरी
यह पढ़ा क्या?
X