ताज़ा खबर
 

RIL vs TCS: मुकेश अंबानी की कितनी है सैलरी, जानिए टाटा की कंपनी के चेयरमैन का पैकेज

TCS के मार्केट कैपिटल में भी बढ़ोतरी हुई है और यह पहली बार 12 लाख करोड़ रुपये के पार हुआ है। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज की बात करें तो लगातार शेयर में गिरावट आ रही है।

ril chairman, ril chairman Mukesh Ambani, TCSएन चंद्रशेखरन, मुकेश अंबानी (Photo-indian express )

टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी TCS और मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच एक रोमांचक होड़ चल रही है। ये होड़ मार्केट कैपिटल की है। आज हम आपको रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के चेयरमैन की सैलरी के बारे में जानकारी देंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन की कितनी सैलरी: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी हैं। दुनिया के टॉप अमीरों में शुमार मुकेश अंबानी पिछले कई साल से 15 करोड़ रुपये सालाना सैलरी ले रहे हैं। हालांकि, कोरोना की वजह से वित्त वर्ष 2020-21 में कोई सैलरी न लेने का फैसला किया है। वहीं, टीसीएस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन हैं। चंद्रशेखरन के सैलरी की बात करें तो वित्त वर्ष 2019 में 19 फीसदी का इजाफा हुआ था और यह बढ़कर 65.52 करोड़ रुपये हो गई थी। हालांकि, कोरोना काल में चंद्रशेखरन की सैलरी में कटौती भी दर्ज की गई थी।

मार्केट कैपिटल में पिछड़ती जा रही रिलायंस: आपको बता दें कि टीसीएस के तिमाही नतीजों के बाद कंपनी के शेयर में लगातार इजाफा हो रहा है। इस वजह से टीसीएस के मार्केट कैपिटल में भी बढ़ोतरी हुई है और यह पहली बार 12 लाख करोड़ रुपये के पार हुआ है।

वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज की बात करें तो लगातार शेयर में गिरावट आ रही है। इसका मार्केट कैपिटल घटकर 12 लाख 20 हजार करोड़ रुपये के स्तर पर आ गया है। सोमवार के कारोबार में टीसीएस के शेयर में बढ़त है तो वहीं, रिलायंस का शेयर लाल निशान पर कारोबार करता दिखा है।

बता दें कि को शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स में 200 अंकों से अधिक की गिरावट हुई। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 30 शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 203.52 या 0.42 प्रतिशत गिरकर 48,831.15 पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह व्यापक एनएसई निफ्टी 70.60 अंक या 0.49 प्रतिशत गिरकर 14,363.10 था।

Next Stories
1 HDFC Bank को 8,760 करोड़ रुपये का मुनाफा, डिपॉजिट में हुआ इजाफा, जानिए NPA का हाल
2 नई पॉलिसी पर Whatsapp ने लिया ये फैसला, रॉकेट की तरह बढ़ गई मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति
3 कोरोना के आर्थिक प्रभाव को कम करने में RBI ने की मदद, गवर्नर बोले-आगे और उपायों के लिए भी तैयार
ये पढ़ा क्या?
X