ताज़ा खबर
 

कोरोना पर बोले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारत हमेशा संकटों में और मजबूत होकर उभरा है

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत प्राचीन राष्ट्र है और इतिहास में बहुत सी विपरीत परिस्थितियों को हमने झेला है और मजबूती के साथ आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में काफी लचीलापन है।

mukesh ambaniरिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी

कोरोना वायरस के संकट को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का कहना है कि भारत इससे जंग के मामले में अपने महत्वपूर्ण चरण में हैं। उन्होंने कहा कि हम कोरोना से जंग के अहम मोड़ में हैं और इस दौर में पीछे हटने पर बड़ा नुकसान होगा, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। मुकेश अंबानी ने छात्रों को कारोबारी गुर देते हुए कहा कि आप उम्मीद और आत्मविश्वास के साथ जाएं।

बता दें कि रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी इस यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट भी हैं। सरकार की ओर से कोरोना संकट से निपटने के प्रयासों की सराहना करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि इसके चलते रिकवरी हो रही है और आने वाले सालों में हम तेज ग्रोथ की ओर बढ़ेंगे। मुकेश अंबानी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिला है।

इसके अलावा अहमदाबाद जैसे बड़े शहर में एक बार फिर से सख्ती की गई है। वीकेंड पर कर्फ्यू लागू किया गया है। इसके अलावा दिल्ली में भी यात्रा पर पाबंदियां लगाने पर विचार चल रहा है। मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत प्राचीन राष्ट्र है और इतिहास में बहुत सी विपरीत परिस्थितियों को हमने झेला है और मजबूती के साथ आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में काफी लचीलापन है और लोग हर संकट से उबरने की हिम्मत रखते हैं।

बता दें कि कोरोना काल में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने तेजी से कारोबारी गतिविधियों को बढ़ाया है और रिलायंस जियो से लेकर रिलायंस रिटेल तक में बड़ा निवेश हासिल किया है। फेसबुक, गूगल समेत कई कंपनियों से उन्होंने रिलायंस जिय़ो के लिए डेढ़ लाख करोड़ रुपये तक का निवेश जुटाया है। इसके अलावा रिलायंस रिटेल के लिए भी उन्होंने 47,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जुटाई है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। फिलहाल देश में 90,50,597 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 84,78,124 लोग ठीक हो चुके हैं और देश में 4,39,747 ऐक्टिव केस हैं। अब तक इस बीमारी के चलते 1,32,726 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्कूटी खरीदनी है तो इन गाड़ियों पर लगाएं दांव, ज्यादा माइलेज से होगी बड़ी बचत, जानें- फीचर्स और रेट
2 पीएम किसान योजना की आने वाली है 7वीं किस्त, स्कीम में हुए हैं ये अहम बदलाव, रजिस्ट्रेशन से पहले जानें जरूरी बातें
3 7th Pay Commission: अब इन सरकारी कंपनियों के कर्मचारियों के बढ़े हुए डीए पर भी लगी रोक, जानें- कब तक रहेगी लागू
ये पढ़ा क्या?
X