ताज़ा खबर
 

अंबानी की आरकॉम ने खराब काम करने पर 380 को निकाला, 280 और कतार में

कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही आरकॉम को दिसंबर तिमाही में 531 करोड़ रुपए का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ

Author April 8, 2017 11:53 am
रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी। (फाइल फोटो)

अनिल अंबानी के अधिकारी वाली टेलिकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने अच्छा काम नहीं करने वाले करीब 380 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा 260 कर्मचारियों पर भी तलवार लटकी हुई है। एक सूत्र ने कहा, “आरकॉम ने अपने प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली के तहत अच्छा काम नहीं करने वाले करीब 380 कर्मचारियों से कंपनी छोड़ने को कहा है। कंपनी 260 और लोगों को इसी कारण से निकाल सकती है।” कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही आरकॉम को दिसंबर तिमाही में 531 करोड़ रुपए का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ। यह पहला मौका है जब कंपनी को शुद्ध घाटा हुआ है।

एसएसटीएल का आरकॉम के साथ विलय माह के अंत तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। ऐसा समझा जाता है कि आरकॉम को स्पेक्ट्रम खरीद के लिये दूसरी किस्त के रूप में 396 करोड़ रुपए देने हैं। इसके अलावा इंटरकनेक्शन उपयोग शुल्क (आईयूसी) के रूप में करीब 25 करोड़ रुपए समेत अन्य भुगतान करना है। एक सूत्र ने बताया, “विलय प्रक्रिया में एसएसटीएल के ऊपर स्पेक्ट्रम का बकाया किस्त आरकॉम के जिम्मे आ गया है। कंपनी ने करीब दो महीने में आईयूसी भुगतान एक दूरसंचार कंपनी को कर दिया। शेष भुगतान निर्धारित समय के हिसाब से करना है।” कर्मचारियों को निकाले जाने के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में अनिल अंबानी की अगुवाई वाली आरकॉम से कोई जवाब नहीं आया।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल सितंबर में टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से ही सभी कंपनियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का समाना करना पड़ा रहा है। रिलायंस जियो अनिल अंबानी के भाई मुकेश अंबानी की कंपनी है। रिलायंस जियो ने शुरुआत से ही मुफ्त योजनाओं के जरिए ग्राहकों को आकर्षित किया है। फिलहाल जियो ने 99 रुपए का प्राइम मेंबरशिप ऑफर जारी किया है, जिसमें 303 रुपए प्रतिमाह के रिचार्ज पर मुफ्त सुविधाएं आगे भी मिलती रहेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App