ताज़ा खबर
 

PUBG को खरीद सकते हैं मुकेश अंबानी, गेमिंग इंडस्ट्री पर लंबे समय से है रिलायंस की नजर, समझें क्या है प्लान

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य़ा नडेला से मुलाकात में मुकेश अंबानी ने कहा था कि भारत में गेमिंग इंडस्ट्री में काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा था कि गेमिंग इंडस्ट्री की ग्रोथ म्यूजिक, मूवी, टीवी शो की कुल ग्रोथ से भी ज्यादा हो सकती है।

pubg reliance jioपबजी को खरीदने की तैयारी में रिलायंस जियो

भारत में PUBG मोबाइल गेम के दीवानों को एक बार फिर से इस गेम को खेलने का मौका मिल सकता है। एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी पबजी के भारतीय बिजनेस को खरीदने के लिए बातचीत कर रहे हैं। जल्दी ही यह ऑनलाइन गेम उनकी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो का हिस्सा हो सकता है। गेमिंग इंडस्ट्री में लंबे समय से अवसर देख रहे मुकेश अंबानी के लिए यह एक अच्छा मौका हो सकता है। दक्षिण कोरियाई कंपनी Krafton Inc के मोबाइल गेम PUBG पर पिछले दिनों भारत सरकार ने बैन लगा दिया था।

अब यदि PUBG और रिलायंस जियो साथ आते हैं तो यह दोनों के लिए ही अच्छी डील होगी। एक तरफ रिलायंस जियो को गेमिंग इंडस्ट्री में शानदार एंट्री का मौका मिलेगा तो दूसरी तरफ बैन का सामना कर रहे PUBG की भारत के मार्केट में वापसी हो सकेगी। बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो भारत में पबजी के पब्लिशर और डिस्ट्रिब्यूटर के तौर पर काम कर सकता है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक दोनों कंपनियां रेवेन्यू शेयरिंग और लोकलाइजेशन को लेकर फिलहाल बातचीत कर रही हैं। हालांकि अब तक रिलायंस जियो या फिर पबजी की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

इस डील के साथ ही PUBG दुनिया के अपने सबसे बड़े मार्केट में वापसी कर सकेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार PUBG के भारत में 175 मिलियन डाउनलोड्स थे। जो पूरी दुनिया में उसके डाउनलोड के 24 फीसदी के बराबर है। बता दें कि पिछले दिनों कई चीनी ऐप्स पर बैन लगाने के साथ ही भारत सरकार ने PUBG को भी बैन कर दिया था।

मुकेश अंबानी को गेमिंग इंडस्ट्री से बड़ी उम्मीद, नडेला से किया था जिक्र: बता दें कि इसी साल की शुरुआत में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य़ा नडेला से मुलाकात में मुकेश अंबानी ने कहा था कि भारत में गेमिंग इंडस्ट्री में काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा था कि गेमिंग इंडस्ट्री की ग्रोथ म्यूजिक, मूवी, टीवी शो की कुल ग्रोथ से भी ज्यादा हो सकती है। दरअसल मुकेश अंबानी का मानना है कि देश में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी बढ़ने से अब गेमिंग इंडस्ट्री विस्तार ले सकती है। कुल 38 करोड़ ग्राहकों को जोड़ने वाले रिलायंस जियो के लिए अब PUBG के जरिए गेमिंग इंडस्ट्री में उतरने का शानदार मौका हो सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अजय पीरामल को एमबीए करते ही पिता ने सौंप दी थी एक कंपनी की कमान, आज 30 देशों में कारोबार
2 अध्यापकों, फार्मासिस्टों ने भी उठाया पीएम किसान योजना का फायदा, यूपी के कौशांबी में सामने आई बड़ी धांधली
3 7th Pay Commission: इस राज्य में सरकारी कर्मचारियों का सैलरी कट 6 महीने के लिए और बढ़ा, उम्मीदों पर फिरा पानी
IPL 2020
X