ताज़ा खबर
 

गुरुवार को हो सकती है रिलायंस जियो के Plans की घोषणा

मुकेश अंबानी 1 सितंबर को होने वाली एनुअल जर्नल मीटिंग में जियो के टैरिफ प्लान्स की घोषणा कर सकते हैं।
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी। (Photo: PTI)

गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी टेलिकॉम बाजार में बेहद चर्चित हो रही रिलायंस जियो इन्फोकॉम के फ्यूचर प्लांस सार्वजनिक कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी गुरुवार 1 सितंबर को होने वाली कंपनी की एनुअल जर्नल मीटिंग (AGM) में जियो के टैरिफ प्लान्स की घोषणा कर सकते हैं।

अंग्रेजी व्यापार समाचारपत्र इकॉनमिक टाइम्स के मुताबिक एक सूत्र ने बताया कि कंपनी 1 सितंबर को खास कैटिगरी के सब्सक्राइबर्स के लिए टैरिफ पैकेज की घोषणा कर सकती है। सूत्र ने बताया, “एनुअल जर्नल मीटिंग में जियो के बारे में बड़ी घोषणा हो सकती है।” ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि जियो जल्द ही टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) में अपने टैरिफ प्लान दर्ज कराने वाली है। टैरिफ प्लांस दर्ज कराने के लिए रिलायंस जियो पर ट्राई की ओर से भी दबाव डाला जा रहा है। जियो अभी टेस्टिंग फेज में तीन महीने का फ्री वॉयस और डेटा ऑफर कर रही है। कंपनी ट्राई को जो टैरिफ प्लान सौंपेगी, वह इस ट्रायल के खत्म होने के बाद लागू होगा।

बता दें कि रिलायंस जियो पिछले कई महीनों से नेटवर्क ट्रायल कर रही है। इसके साथ ही कंपनी प्रिव्यू ऑफर के तहत सिम बेच रही है और 3 महीने के लिए अनलिमिटेड 4जी डेटा, कॉलिंग और एसएमएस जैसी सुविधाएं दे रही है। इस पर मौजूदा टेलिकॉम कंपनियों ने जियो पर ट्रायल के बहाने कमर्शल ऑपरेशंस लॉन्च करने का इल्जाम लगाया है। जियो ने कहा है कि उसे ट्रायल फेज के दौरान कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी ने सैमसंग, माइक्रोमैक्स और एलजी सहित 20 स्मार्टफोन ब्रैंड्स के साथ जियो सिम कार्ड्स देने का अग्रीमेंट किया है।

Read Also: रिलायंस जियो 4जी सिम पाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स, मिल जाएगा सिम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.