ताज़ा खबर
 

Reliance Jio: 20 गुना सस्‍ता होगा इंटरनेट, 93 रुपये में 10GB 4G डाटा पैक देगी अनिल अंबानी की कंपनी

रिलायंस कम्‍युनिकेशंस जल्‍द ही रिलांयस जियो नेटवर्क पर 4जी सर्विस शुरू करेगा। इसके तहत केवल 93 रुपये में 10 जीबी इंटरनेट डाटा दिया जाएगा।

रिलायंस जियो ने पिछले महीने ही लाइफ हैंडसेट के साथ 4जी सर्विसेज लॉन्‍च की थी।

रिलायंस कम्‍युनिकेशंस जल्‍द ही रिलांयस जियो नेटवर्क पर 4जी सर्विस शुरू करेगा। इसके तहत केवल 93 रुपये में 10 जीबी इंटरनेट डाटा दिया जाएगा। यह सुविधा सीडीएमए ग्राहकों को चुनिंदा सर्किल्‍स में मिलेगी। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, ”आरकॉम ने टेलीकॉम मंत्रालय को लिखा है कि वह अपने सीडीएमए ग्राहकों को अगले सप्‍ताह से 4जी सुविधाएं देने के लिए रिलायंस जियो इंफोकॉम नेटवर्क का इस्‍तेमाल करेगा।” गौरतलब है कि वर्तमान में 3जी डाटा की शुरुआत कम से कम 200 रुपये से शुरू होती है। इसके तहत 28 दिन के लिए 1 जीबी डाटा मिलता है। रिलायंस के प्‍लान की तुलना करें तो लगभग 9 रुपये में एक जीबी नेट डाटा मिलेगा और वह भी 4जी।

200 रुपए में 75GB 4जी डेटा के साथ 4500 मिनट देगा रिलायंस Jio

कंपनी ने टेलीकॉम मंत्रालय के साथ साझा किए डाटा में बताया कि उसके 90 प्रतिशत सीडीएमए ग्राहकों ने 4जी सर्विस में अपग्रेड होने का चुनाव किया है। रिलायंस कम्‍युनिकेशन के पास 80 लाख सीडीएमए उपभोक्‍ता हैं। रिलायंस कम्‍युनिकेशन 93 रुपये से 10 जीबी 4जी डाटा की शुरुआत करेगा। प्रतिस्‍पर्धी कंपनियों की तुलना में रिलायंस का डाटा 94 प्रतिशत तक सस्‍ता होगा। आरकॉम के डाटा सर्विस की दरें 93 से 97 रुपये के बीच होगी। कंपनी की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 20099 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback

जियो 4जी लॉन्‍च की तैयारी में रिलायंस, 200 रुपये की सिम में मिलेगा फ्री नेट डाटा और कॉलिंग

रिलायंस के दूरसंचार मंत्रालय को लिखे खत में बताया गया है कि वह मुंबई, दिल्‍ली, कोलकाता, गुजरात, आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र, पंजाब, पूर्वी और पश्चिमी यूपी, ओडिशा, मध्‍य प्रदेश और बिहार में 4जी डाटा सर्विस लॉन्‍च करेगी। जुलाई के मध्‍य तक कंपनी तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, राजस्‍थान समेत छह और सर्किल में अपनी सर्विस को बढ़ावा देगी। हालांकि ऐसा वह मंत्रालय की अनुमति के बाद ही कर पाएगी।

Reliance Jio 4G: जानें, क्या है ऑफर, कैसे मिलेगा सिम

Reliance jio, reliance 4G, jio 4G, reliance 4g service, Reliance Jio 4g unlimited, reliance Jio 4g service, reliance industries group, reliance group, Reliance 4G SIM, How to get a reliance jio SIM, reliance jio connection, reliance jio 4g, reliance 4g handsets, reliance LYF, reliance jio LYF, reliance 4g speeds, reliance 4g cost, reliance news, reliance रिलायंस जियो ने 4जी सुविधा को ट्रायल को आम लोगों के लिए जारी कर दिया है। (Photo: PTI)

रिलायंस कम्‍युनिकेशन ने 20 सर्किल में 6600 करोड़ रुपये खर्च टावरों की क्षमता बढ़ाई है। सूत्रों का कहना है कि पुराने सीडीएमए हैंडसेट नए नेटवर्क पर काम नहीं करेंग। कंपनी अगले दो महीने में सीडीएमए तकनीक को हटा देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App