ताज़ा खबर
 

संपत्ति बेच कर कर्ज चुकाएंगे अनिल अंबानी, चीनी बैंक ने वसूली के लिए किया केस, गिरे आरकॉम के शेयर

आरकॉम अनिल अंबानी ग्रुप का हिस्सा है। जिसे चाईना डेवलपमेंट बैंक (सीडीबी) द्वारा 1.22 अरब डॉलर का लोन दिलाया गया था।

रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी। (फोटो सोर्स रॉयटर्स)

रिलायंस कम्यूनिकेशन के शेयर मंगलवार (28 नंवबर) को 3.37 फीसदी तक गिर गए। कहा जा रहा है कि कथित तौर चाईना डेवलपमेंट बैंक ने कंपनी के खिलाफ नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में दिवालिया होने का केस दर्ज कराया है। हालांकि मामले में बीएसई को सफाई देते हुए रिलायंस कम्यूनिकेशन के प्रवक्ता ने कहा, ‘कंपनी को ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला है जिसमें हमारे खिलाफ सीडीबी ने एनसीएलटी में केस दर्ज कराया है। ये खबरें सिर्फ मीडिया के हवाले से हैं।’ प्रवक्ता ने आगे कहा कि कंपनी सभी शेयरधारकों के हित को ध्यान में रखते हुए एसडीआर प्रक्रिया के सफल समाधान के लिए जेएलएफ (ज्वाइंट लेंडर्स फोरम) से जुड़ी हुई है। सीडीबी भी जेएलएफ में सक्रिय रूप से भाग ले रहा है।

प्रवक्ता के अनुसार, चाईना डेवलपमेंट बैंक द्वारा एनसीएलटी में एप्लीकेशन दाखिल कराए जाने से कंपनी खुद आश्चर्यचकित है। क्योंकि कंपनी सभी लेंडर्स के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है, इसमें सीडीबी भी शामिल है। हम सभी लेंडर्स के समर्थन और पूर्ण संकल्प के प्रति आश्वस्त और प्रतिबद्ध हैं।

गौरतलब है कि आरकॉम अनिल अंबानी ग्रुप का हिस्सा है। जिसे चाईना डेवलपमेंट बैंक (सीडीबी) द्वारा 1.22 अरब डॉलर का लोन दिलाया गया था। लोन करीब छह साल पहले सिंडीकेट ऑफ चाईनीज बैंक अन्य वित्तीय संस्थानों ने दिया, इसमें सीडीबी भी शामिल है। ऐसा पहली बार था जब कि सिंडिकेट ने इतना बड़ा लोन दिया था। आरकॉम ने इसके साथ 600 मिलियन डॉलर का अतिरिक्त समझौता सीडीबी से किया। लोन दस साल के लिए दिया गया।

जानकारी के लिए बता दें कि इस सला 15 नवंबर को रिलायंस ग्रुप की कंपनियों जैसे, आरकॉम, रिलायंस कैपिटल, रिलायंस इंस्फ्रास्ट्रक्चर, रिलायंस पॉवर के स्टोक्स भारी मात्रा में बिके। हालांकि बाद में कंपनी के शेयर 12 फीसदी तक गिए। बताया जाता है ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि आरकॉम ने 2020 डॉलर के रूप में कूपन का भुगतान नहीं किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App