ताज़ा खबर
 

RBI के नियम नहीं मान रहा था ये बैंक, 2 करोड़ रुपये का लग गया जुर्माना

जांच के बाद रिजर्व बैंक ने बैंक को नोटिस जारी किया। नोटिस पर बैंक के जवाब और व्यक्तिगत तौर पर हुई मौखिक सुनवाई में दी गई जानकारी और अन्य सुपुर्दगी के बाद जुर्माने का फैसला लिया है।

rbi, rbi news, paytmRBI की सख्ती के बावजूद बैंकों के नियमों की अनदेखी का सिलसिला जारी (Photo-PTI )

केंद्रीय रिजर्व बैंक यानी आरबीआई की सख्ती के बावजूद बैंकों के नियमों की अनदेखी का सिलसिला जारी है। अब आरबीआई ने डोयचे बैंक एजी पर दो करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

आरबीआई ने कहा है कि जांच परख से यह बात सामने आई है कि बैंक ने जमा पर ब्याज दर निर्देश 2016 का अनुपालन नहीं किया गया। जांच के बाद रिजर्व बैंक ने बैंक को नोटिस जारी किया। नोटिस पर बैंक के जवाब और व्यक्तिगत तौर पर हुई मौखिक सुनवाई में दी गई जानकारी और अन्य सुपुर्दगी के बाद रिजर्व बैंक ने जुर्माने का फैसला लिया है। डोयचे बैंक एजी पर दो करोड़ रुपये का जुर्माना लगा है।

कर्नाटक बैंक को हुआ मुनाफा: निजी क्षेत्र के कर्नाटक बैंक ने चालू वित्त वर्ष की दिसंबर में समाप्त तिमाही में 135.37 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। यह इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही की तुलना में 9.93 प्रतिशत अधिक है।

इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक ने 123.14 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। कर्नाटक बैंक ने बयान में कहा कि चालू वित्त वर्ष के पहले नौ माह में बैंक ने 451.10 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 404.47 करोड़ रुपये से 11.53 प्रतिशत अधिक है।

एफएंडओ की पेशकश करेगी पेटीएम: इस बीच, पेटीएम के पूर्णस्वामित्व वाली पेटीएम मनी ने बुधवार को कहा कि वह अपने मंच पर वायदा और विकल्प कारोबार (एफएंडओ) की पेशकश करेगी और उसका लक्ष्य अगले 18-24 महीनों में 1.5 लाख करोड़ रुपये के दैनिक कारोबार के लक्ष्य को हासिल करना है।

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि शेयर, म्यूचुअल फंड, ईटीएफ, आईपीओ, एनपीएस और डिजिटल गोल्ड के लिए सेवाएं मुहैया कराने वाला यह मंच 10 करोड़ भारतीयों को वित्तीय सेवाएं मुहैया कराने पर धयान देगा और इस पेशकश के साथ इसमें तेजी आएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत के IT सेक्टर में रौनक, Wipro-इंफोसिस को तीसरी तिमाही में हुआ शानदार मुनाफा
2 भारतीय रेलवे के इस कंपनी की बिकने वाली है हिस्सेदारी, आपके लिए भी कमाई का मौका
3 20 लाख अयोग्य किसानों के खाते में गई सम्मान निधि की रकम, कहीं आप भी तो लिस्ट में नहीं, यहां चेक करें
आज का राशिफल
X