ताज़ा खबर
 

RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर मोहन येल इंस्टीट्यूट में वरिष्ठ फेलो नामित

संस्थान ने एक बयान में कहा कि जैकसन इंस्टीट्यूट में मोहन केंद्रीय बैंक तथा भारतीय अर्थव्यवस्था विषय के पाठ्यक्रम पढ़ाएंगे।

Author न्यूयॉर्क | August 22, 2016 2:04 PM
दिग्गज अर्थशास्त्री तथा रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर राकेश मोहन। (एक्सप्रेस आर्काइव)

दिग्गज अर्थशास्त्री तथा रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर राकेश मोहन को प्रतिष्ठित येल यूनिवर्सिटी के वैश्विक मामलों के संस्थान का वरिष्ठ फेलो नामित किया गया है। मोहन येल जैकसन इंस्टीट्यूट फॉर ग्लोबल अफेयर्स में 2016-17 के 15 वरिष्ठ फेलो के वर्ग से जुड़ेंगे। वरिष्ठ फेलो विभिन्न क्षेत्रों के अंतरराष्ट्रीय मामलों के दिग्गज हैं और वे एक साल या सेमेस्टर येल शिक्षण पाठ्यक्रमों से छात्रों को परामर्श देने से जुड़े रहे हैं। संस्थान ने एक बयान में कहा कि जैकसन इंस्टीट्यूट में मोहन केंद्रीय बैंक तथा भारतीय अर्थव्यवस्था विषय के पाठ्यक्रम पढ़ाएंगे।
संस्थान ने मोहन को भारत के वरिष्ठ आर्थिक नीति निर्माता तथा केंद्रीय बैंक, मौद्रिक नीति, बुनियादी ढांचा तथा शहरी मामलों का विशेषज्ञ बताया है। हाल में वह वॉशिंगटन में अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष में कार्यकारी निदेशक रहे और भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश और भूटान का प्रतिनिधित्व किया। साथ ही वे भारत सरकार की राष्ट्रीय परिवहन विकास नीति समिति के चेयरमैन भी रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App