ताज़ा खबर
 

Ferrari से लेकर Lamborghini तक, बेहद लग्जरी है गौतम सिंघानिया का कार कलेक्शन, यहां देते हैं मुकेश अंबानी को टक्कर

रेंमड ग्रुप के मालिक गौतम सिंघानिया सिर्फ एंटालिया जैसे घर के लिए नहीं बल्कि लग्जरी कार कलेक्शन के लिए भी जाने जाते हैं।

कार कलेक्शन के मामले में अंबानी को टक्कर देते हैं गौतम सिंघानिया।(फोटो-YOUTUBE)

अपने बिजनेस मॉडल के लिए मशहूर रेमंड कंपनी के मालिक गौतम सिंघानिया की चर्चा इन दिनों काफी हो रही है जिसकी वजह है उनका घर जो भारत के सबसे बड़े व्यापारी मुकेश अंबानी के घर एंटालिया जैसा है। लेकिन जहां मुकेश अंबानी की घर 27 मंजिला है तो गौतम सिंघानिया का घर 40 मंजिला है जिसमें एंटालिया की तरह हेलिपेड की व्यवस्था भी है।

लेकिन गौतम सिंघानिया सिर्फ अपने बिजनेस और घर को लेकर ही नहीं जाने जाते बल्कि वो एक बहुत बड़े कार प्रेमी भी हैं जो अपनी महंगी लग्जरी स्पोर्ट्स कारों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। तो देर न करते हुए आज हम आपको बताने जा रहे हैं गौतम सिंघानिया की वो पसंदीदा कारें जो उनको लिए बेहद खास हैं।

ये है गौतम सिंघानिया की पसंदीदा कारें जिनको वो रखते हैं अपने पास।

Ferrari 458 Special
इस फेरारी कार को गौतम ने 2014 में खरीदा था जब उन्होंने अबु धाबी में होने वाली फेरारी चैलेंज में भाग लिया था। जिसमें उन्होंने जीत भी हासिल की थी। फेरारी 458 स्पेशल कार 600 हॉर्स पावर वाली एक दमदार रेसिंग कार है जो सिर्फ तीन सेकेंड में 0 से 60 माइल प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार की कीमत की बात करें तो ये लगभग 1.9 करोड़ रुपये में आती है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Nissan Skyline GTR
निसान की ये कार भी एक रेसिंग कार है जो 0 से 60 माइल प्रति घंटे की रफ्तार मात्र 2.5 सेकेंड में हासिल कर लेती है। उन्होंने इस कार से भारत में होने वाली कई रेसों में न सिर्फ हिस्सा लिया है बल्कि उनको जीता भी है। इस लग्जरी स्पोर्ट्स कार की कीमत भारत में 2.12 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

Aerial Atom
गौतम सिंघानिया के कार कलेक्शन में ये एक कार उनको बेहद प्रिय है क्योंकि ये एक पावरफुल इंजन से लैस सुपर स्पीड कार है और गौतम को तेज गति की कार खासी पसंद आती हैं। इस कार की कीमत लगभग 1.1 करोड़ रुपये है।

Lamborghini Aventador SV
गौतम सिंघानिया के कार कलेक्शन में उनकी अगली कार है लेम्बोर्गिनी की एवेंटाडोर एस वी जो एक सुपर कार है ये स्पोर्ट्स कार 0 सेकेंड में ही 62 से 2.8 माइल की स्पीड हासिल कर सकती है।
इसकी कीमत की बात की जाए तो ये कार लगभग 2.4 करोड़ रुपये में उपलब्ध है।

Next Stories
1 1.65 लाख वाली Honda CBR 250R स्पोर्ट्स बाइक खरीदें मात्र 37 हजार में, जानिए कहां और कैसे
2 Maruti Vs MG: Swift को टक्कर देने भारत आ रही है MG 3, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी जानकारी
3 Bike Insurance से पहले अपनाएं ये 5 जरूरी टिप्स, जो देंगे आपको हजारों रुपये का फायदा
यह पढ़ा क्या?
X