ताज़ा खबर
 

रतन टाटा की कंपनी ने लगाया 550 करोड़ का दांव, रिलायंस समेत इन कंपनियों से है टक्कर

टाटा डिजिटल ने कहा कि वह फिटनेस पर केंद्रित क्योरफिट हेल्थकेयर में 7.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 550 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी।

टाटा डिजिटल ने बड़ा दांव लगाया

रिटेल मार्केट में रिलायंस और अमेजन जैसी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ाने के लिए टाटा डिजिटल ने बड़ा दांव लगाया है।

क्या है मामला: टाटा डिजिटल ने कहा कि वह फिटनेस पर केंद्रित क्योरफिट हेल्थकेयर में 7.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 550 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। बयान के मुताबिक टाटा संस की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी टाटा डिजिटल लिमिटेड ने क्योरफिट हेल्थकेयर में निवेश के लिए एक सहमति पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किए हैं। हालांकि, इसके लिए जरूरी मंजूरियां ली जानी हैं।

कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि इस निवेश से वह कितनी हिस्सेदारी हासिल करेगी। आपको बता दें कि टाटा डिजिटल अपने ई-कॉमर्स कारोबार का विस्तार करने के लिए अधिग्रहण पर जोर दे रहा है। कंपनी का मुकाबला फ्लिपकार्ट, अमेजन और रिलायंस रिटेल जैसे दिग्गजों के साथ है।

फिटनेस मार्केट का होगा विस्तार: टाटा डिजिटल ने बयान में कहा कि भारतीय फिटनेस और वेलनेस बाजार सालाना 20 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। साल 2025 तक इसके 12 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है और क्योरफिट टाटा डिजिटल को सक्रिय स्वास्थ्य प्रबंधन क्षेत्र में विस्तार करने में मदद करेगा।

टाटा डिजिटल द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि क्योरफिट के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी मुकेश बंसल टाटा डिजिटल में अध्यक्ष के रूप में एक कार्यकारी की भूमिका में शामिल होंगे, और साथ ही क्योरफिट में उनकी अग्रणी भूमिका बनी रहेगी।

आपको बता दें कि टाटा संस ने अपनी सहायक कंपनी टाटा डिजिटल के माध्यम से अलीबाबा की ऑनलाइन किराना वेबसाइट बिगबास्केट में भी निवेश किया है। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने पिछले महीने टाटा ग्रुप द्वारा बिगबास्केट में 64.3 फीसद हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी थी। (ये पढ़ें-जब जेपी ग्रुप से अचानक टूट गई अनिल अंबानी के कंपनी की डील, बताई थी ये वजह)

टाटा ग्रुप लंबे समय से बिगबास्केट को खरीदने की कोशिश में लगा था। बिगबास्केट की स्थापना 2011 में बेंगलुरु में हुई थी और देश भर के 25 शहरों में इसकी सेवा दी जा रही है।

Next Stories
1 Petrol Diesel Price Today : जून में 1 रुपए से ज्‍यादा महंगा हुआ फ्यूल, जानिए आज के दाम
2 शेयर बाजार नए रिकॉर्ड पर, मालामाल हो गए मुकेश अंबानी की कंपनी के निवेशक
3 अनलॉक के पहले दिन आईआरसीटीसी की बड़ी छलांग, निवेशकों को किया मालामाल
ये पढ़ा क्या?
X