ताज़ा खबर
 

रामदेव का नूडल्स बाजार में अगले हफ्ते

बाबा रामदेव का पतंजलि आयुर्वेद अगले सप्ताह अपना नूडल्स बाजार में उतारेगा जिसकी कीमत 15 रुपए होगी। पतंजलि के इस कदम को मैगी नूडल्स पर रोक लगने के बाद बाजार पर कब्जा करने के तौर पर देखा जा रहा है।

Author नई दिल्ली | October 10, 2015 9:58 AM
ramdev, patanjali, future group, big bazar, future group patanjali, patanjali noodles, ramdev patanjali products, ramdev noodles launch, india news, business news, latest news, रामदेव, पतंजली, नूडल्स, रामदेव नूडल्सबाबा रामदेव का पतंजलि आयुर्वेद अगले सप्ताह अपना नूडल्स बाजार में उतारेगा जिसकी कीमत 15 रुपए होगी। (फोटो: भाषा)

बाबा रामदेव का पतंजलि आयुर्वेद अगले सप्ताह अपना नूडल्स बाजार में उतारेगा जिसकी कीमत 15 रुपए होगी। पतंजलि के इस कदम को मैगी नूडल्स पर रोक लगने के बाद बाजार पर कब्जा करने के तौर पर देखा जा रहा है। योग गुरु रामदेव ने दावा किया है कि उनके नूडल्स में न तो एमएसजी होगा और न ही सीसे की मात्रा होगी। उनके नूडल्स उत्पाद के लिए आकर्षक नारा होगा ‘झटपट पकाओ और बेफिक्र खाओ।’

स्विटजरलैंड की कंपनी नेस्ले का उत्पाद मैगी नूडल्स कुछ महीने पहले तक बाजार में सबसे आगे थी। ‘दो मिनट’ में तैयार होने वाले इस नूडल्स को खाद्य नियामक एफएसएसएआइ की जांच के बाद बाजार से हटना पड़ा था। एफएसएसएआइ ने पाया कि मैगी नूडल्स में सीसे की मात्रा स्वीकार्य स्तर से अधिक है और ‘नो एमएसजी’ का लेबल लगा होने के बावजूद उसमें स्वाद बढ़ाने वाला एमएसजी भी है।

मैगी नूडल्स की जांच के इन परिणामों को कंपनी ने बांबे हाईकोर्ट में चुनौती दी जिसके बाद अदालत ने एफएसएसएआइ के आदेशों को खारिज कर दिया और नए परीक्षण का आदेश दिया। नेस्ले अब दिसंबर तक अपने नूडल्स उत्पाद फिर से बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

रामदेव ने शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम पतंजलि नूडल्स 15 अक्तूबर को बाजार में उतारेंगे। यह गेहूं के आटे से तैयार होगा। यह दूसरी कंपनियों के नूडल्स की तरह नहीं होगा जो कि मैदा से बनते हैं, जिसमें केवल 10 प्रतिशत आटा होता है। हमारे नूडल्स 15 रुपे में उपलब्ध होंगे जबकि दूसरे नूडल्स 25 रुपे में बेचे जाते हैं। इसका स्वाद इसका स्वास्थ्यवर्धक होना है। हम स्वदेशी के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं जहां हम देश की बेहतरी और स्वास्थ्य के लिए काम करते हैं।

Next Stories
1 फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने वपास मंगाए पोलो के 389 कारों के मॉडल
2 सितंबर में बढ़ी कारों की विक्री, घरेलू बाजारों में रौनक
3 खुशखबरीः Flipkart देगा 1 हजार इंजीनियर्स को नौकरी
ये पढ़ा क्या?
X