ताज़ा खबर
 

Raksha TPA Mediclaim: वॉट्सएप के जरिए मेडिक्लेम की सुविधा, रक्षा टीपीए ने लॉन्च की सर्विस, जानिए- कैसे मिला फायदा

Raksha TPA Mediclaim: हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी लेने वाले लोगों के लिए थर्ड पार्टी एडमिनिस्ट्रेटर Raksha TPA ने अहम सुविधा लॉन्च की है। इसके जरिए ग्राहक वॉट्सएप की मदद से भी मेडिक्लेम का दावा कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर मिलेगी मेडिक्लेस की सुविधा

Raksha TPA mediclaim: हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी लेने वाले लोगों के लिए थर्ड पार्टी एडमिनिस्ट्रेटर Raksha TPA ने अहम सुविधा लॉन्च की है। इसके जरिए ग्राहक वॉट्सएप की मदद से भी मेडिक्लेम का दावा कर सकते हैं। रक्षा टीपीए से जुड़े लोग ऑनलाइन या फिर मिस कॉल के जरिए आसानी से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रक्षा टीपीए की ‘4U’ सर्विस लॉन्च करते हुए सीईओ पवन भल्ला ने कहा कि मेनू में जाकर पॉलिसीहोल्डर विकल्प चुन सकते हैं।

विकल्प को चुनने पर ग्राहक के वॉट्सएप पर हेल्थ कार्ड की इमेज, ऑथराइजेशन लेटर की कॉपी, रियल टाइम क्लेम रजिस्ट्रेशन का लिंक मिल जाएगा। इसके साथ ही पॉलिसीहोल्डर्स को अपने या परिजनों के इलाज के लिए ऑथराइज्ड अस्पतालों के बारे में भी जानकारी मिलेगी। बता दें कि इंश्योरेंस रेगुलेटरी डिवेलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी IRDAI ने स्वास्थ्य बीमा कंपनियों को हेल्थ लिंक्ड इंश्योरेंस की सुविधा लॉन्च करने को कहा है।

इसके तहत किसी भी व्यक्ति के फिटनेस लेवल और उसकी मेडिकल हिस्ट्री के आधार पर बीमा का प्रीमियम तय किया जाएगा। यदि किसी व्यक्ति की सेहत अच्छी है और पहले उसे कोई गंभीर बीमारी नहीं थी तो फिर उसका प्रीमियम होगा। इसके लिए बीमा कंपनियां पहले ग्राहकों का फिटनेस टेस्ट लेंगी और उसके आधार पर ही उनके लिए बीमा की किस्त तय की जाएगी।

Next Stories
1 EASE 3.0 for Public Sector Banks: सरकारी बैंकों में होने वाले हैं बड़े सुधार, मॉल और स्टेशन जैसी जगहों पर भी खुलेंगे आउटलेट्स
2 7th Pay Commission: सियाचिन में तैनात सैनिकों और अफसरों को मुश्किलों में काम करने के लिए कितना भत्ता मिलता है? जानिए
3 Indian Railways Initiatives: अब हर समय कैमरे टांगकर गश्त करेंगे RPF के जवान, अपराधियों की हर हरकत होगी रिकॉर्ड
Coronavirus LIVE:
X