ताज़ा खबर
 

सिर्फ राधाकिशन दमानी की दौलत में कोरोना के संकट के बीच हुआ इजाफा, मुकेश अंबानी से लेकर गौतम अडानी तक फिसले

देश के दूसरे सबसे रईस शख्स और रिटेल मार्केटिंग कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट के मुखिया राधाकिशन दमानी की संपत्ति इस साल 5 फीसदी बढ़ गई है। इसकी बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि एफएमसीजी सेक्टर में लॉकडाउन के चलते मांग तेजी से बढ़ी है।

कोरोना के संकट के बीच भी राधाकिशन दमानी की दौलत में तेजी से हुआ इजाफा

मुकेश अंबानी से लेकर अडानी, कोटक और नाडर तक की संपत्ति में कोरोना वायरस के संकट के चलते बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। यहां तक कि देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी की संपत्ति में बीते दो महीनों में ही 28 पर्सेंट की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि इस आंधी के बीच एक शख्स ऐसा भी है, जिसकी संपत्ति में गिरावट नहीं आई बल्कि और इजाफा हुआ है। देश के दूसरे सबसे रईस शख्स और रिटेल मार्केटिंग कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट के मुखिया राधाकिशन दमानी की संपत्ति इस साल 5 फीसदी बढ़ गई है। इसकी बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि एफएमसीजी सेक्टर में लॉकडाउन के चलते मांग तेजी से बढ़ी है। इसके अलावा इस संकट के दौर में लोग बड़े पैमाने पर घरेलू जरूरतों का सामान जमा करके घरों में रख रहे हैं।

एवेन्यू से होने वाली तकरीबन पूरी कमाई दमानी की नेटवर्थ के बराबर होती है। इस साल कंपनी के शेयरों के दाम करीब 18 पर्सेंट चढ़ चुके हैं और दमानी की दौलत 5 पर्सेंट बढ़कर 10.2 अरब डॉलर हो गई है। बता दें कि बेहद निचले स्तर से कारोबार की शुरुआत कर इस ऊंचाई तक पहुंचने वाले दमानी मुंबई में एक वन-रूम अपार्टमेंट में पले-बढ़े हैं। उनकी दौलत ऐसे समय में बढ़ रही है, जब मुकेश अंबानी और उदय कोटक जैसे दिग्गजों को बड़ा झटका लगा है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक दमानी की सुपरमार्केट चेन को 21 दिनों के लॉकडाउन में के दौरान पैनिक में की गई जोरदार खरीददारी का भी फायदा मिला है।

प्रचार से ज्यादा उत्पाद पर ध्यान देते हैं दमानी: कुछ एक्सपर्ट्स यह भी कहते हैं कि दमानी की दौलत बढ़ने में लॉकडाउन का कोई खास लेनादेना नहीं। इसकी बजाय उनका लो-कॉस्ट मॉडल पैनिक बायिंग न होने के बाद भी अच्छा चलेगा। बेहद दिलचस्प बात यह है कि दमानी की मार्केट चेन ग्राहकों को कम दाम में उत्पाद मुहैया कराती है। इसके अलावा कंपनी के प्रचार पर कम से कम रकम खर्च करती है। इसके जरिए भी कंपनी का मुनाफा लागत के मुकाबले काफी बेहतर रहता है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: जानें-कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर । जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल ।  कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना के संकट में ऑनलाइन निकालें पीएफ, सिर्फ तीन दिनों में खाते में आ जाएगी रकम, जानें- क्या है पूरी प्रक्रिया
2 कोरोना वायरस के इस संकट में नौकरियों पर भी है तलवार, किसी संकट के लिए कितना तैयार हैं आप? जानें- क्या करने की जरूरत
3 कोरोना की मार से भारत में 40 करोड़ लोग गरीबी के दलदल में फंस सकते हैं, संयुक्त राष्ट्र ने कहा- दूसरे विश्व युद्ध के बाद सबसे बड़ा संकट