ताज़ा खबर
 

PNB समेत 3 बैंकों में बदला कैश निकासी का तरीका, इंडसइंड बैंक ने ग्राहकों को भेजा अलर्ट

बीते कुछ दिनों में बैंकिंग सेक्टर से जुड़े कई बड़े बदलाव हुए हैं. वहीं, कुछ फैसले ऐसे भी लिए गए हैं जिसका असर बैंकों के कस्टमर्स पर पड़ने वाला है.

PNB, ATM, Indusind bankफाइल फोटो

पंजाब नेशनल बैंक (PNB), यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) के ग्राहकों के लिए कैश निकालने के तरीके में बदलाव कर दिया गया है। अब ग्राहकों के लिए एक बार में 10000 रुपये से ज्यादा की कैश निकासी OTP बेस्ड होगी।

ये नियम 1 दिसंबर से रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे के बीच लागू है। आसान भाषा में समझें तो इस समयावधि में 10000 रुपये से ज्यादा का अमाउंट निकालने के लिए ग्राहकों को मोबाइल साथ रखने की जरूरत होगी, क्योंकि ओटीपी रजिस्टर्ड नबंर पर आएगा। आपको बता दें कि पीएनबी, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय हो चुका है. यही वजह है कि ये नियम इन तीनों बैंकों पर लागू होगा।

इंडसइंड बैंक के ग्राहकों के लिए अलर्ट
इंडसइंड बैंक ने ग्राहकों को एक अलर्ट मैसेज भेजा है. इस मैसेज के मुताबिक 3 दिसंबर को सुबह पांच बजे तक बैंक का डेबिट कार्ड डिएक्टिव रहेगा। दरअसल, बैंक सिस्टम अपग्रेड कर रहा है. यही वजह है कि करीब 26 घंटे तक कार्ड काम नहीं करेगा,वहीं इंडसमनी से जुड़ी जानकारियां भी नहीं मिल सकेंगी।

घाटे की भरपाई के लिए इंडियन बैंक का प्लान
सरकारी क्षेत्र के इंडियन बैंक शेयर के प्रीमियम खाता बैलेंस से घाटे की भरपाई करने वाला है। शेयरधारकों से बैंक ने इसकी मंजूरी ले ली है। आपको बता दें कि इलाहाबाद बैंक के विलय की वजह से 18,975 करोड़ रुपये का घाटा जमा हो गया था। शेयरधारकों ने इसकी भरपाई के लिए 19,833 करोड़ रुपये के शेयर के प्रीमियम खाता बैलेंस का इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यामाहा ने लॉन्च किया FZS FI का विटेंज एडिशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स
2 जमाकर्ताओं के निकासी के आग्रह को पीएमसी बैंक पर छोड़ने के लिए रिजर्व बैंक को उच्च न्यायालय की लताड़
3 दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी के मालिक है मुकेश अंबानी, 100% हैं शाकाहारी, कभी नहीं पी शराब; जानिए RIL चेयरमैन से जुड़ी ये रोचक बातें
ये पढ़ा क्या?
X