scorecardresearch

532 करोड़ रुपए का बोनस देगी PNB मेटलाइफ, 4.6 करोड़ पॉलिसीहोल्डर्स को होगा फायदा

पीएनबी मेटलाइफ के एमडी और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि 532 करोड़ रुपए के बोनस की घोषणा दर्शाती है कि हम अपने ग्राहकों की वित्तीय आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

pnb, pnb news
पंजाब नेशनल बैंक पर दो करोड़ रुपये का जुर्माना (Photo-PTI)

निजी क्षेत्र की इंश्योरेंस कंपनी पीएनबी (PNB) मेटलाइफ ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बोनस की घोषणा कर दी है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस अवधि के लिए योग्य पॉलिसीहोल्डर्स को 532 करोड़ रुपए का बोनस दिया जाएगा। यह पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले करीब 7% ज्यादा है। पीएनबी मेटलाइफ ने कहा है कि वह अपने उत्पादों में हिस्सा लेने वालों के लिए हर वर्ष बोनस की घोषणा करता आ रहा है।

कंपनी के मुताबिक, 31 मार्च 2021 को समाप्त हुए वित्त वर्ष में 4.6 लाख ग्राहकों की पॉलिसी एक्टिव थीं। इन ग्राहकों को इस बोनस का लाभ मिलेगा। कंपनी की विभिन्न फंड्स में भागीदारी से होने वाले मुनाफे को पॉलिसीहोल्डर बोनस कहा जाता है। यह ग्राहकों को हर वर्ष दिया जाता है।

ग्राहकों की वित्तीय आकांक्षाएं पूरी करने में मदद मिलेगी : बयान में कहा गया है कि पीएनबी मेटलाइफ की फंड मैनेजमेंट क्षमता काफी मजबूत है। इसी का नतीजा है कि कंपनी के पॉलिसीहोल्डर्स को ज्यादा बोनस पे-आउट के रूप में रिवार्ड मिलता है। पीएनबी मेटलाइफ के एमडी और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि 532 करोड़ रुपए के बोनस की घोषणा दर्शाती है कि हम अपने ग्राहकों की वित्तीय आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। पीएनबी मेटलाइफ में मेटलाइफ इंटरनेशनल होल्डिंग्स LLC, पंजाब नेशनल बैंक, जम्मू एंड कश्मीर बैंक, एम पलोनजी एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड और अन्य प्राइवेट निवेशकों की शेयरहोल्डिंग है।

पीएनबी मेटलाइफ में हिस्सेदारी बढ़ा सकती है मेटलाइफ : पीएनबी मेटलाइफ की विदेशी शेयरहोल्डर्स मेटलाइफ इंटरनेशनल होल्डिंग्स LLC कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 74% कर सकती है। सरकार की ओर से इंश्योरेंस सेक्टर में 74% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की मंजूरी के बाद मेटलाइफ इंटरनेशनल यह योजना बना रही है। अभी पीएनबी मेटलाइफ में मेटलाइफ इंटरनेशनल की 32.05% और पंजाब नेशनल बैंक की 30% हिस्सेदारी है। मेटलाइफ इंटरनेशनल दूसरे शेयरहोल्डर्स की हिस्सेदारी खरीद सकती है। इसको लेकर बातचीत चल रही है।

पीएनबी मेटलाइफ सेंचुरी प्लान में 100 साल तक गारंटिड आय : पीएनबी मेटलाइफ ने इसी वर्ष “पीएनबी मेटलाइफ सेंचुरी प्लान” पॉलिसी लॉन्च की थी। यह एक पार्टिसिपेटिंग लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है। इसमें ग्राहकों को आजीवन कवर के साथ 100 साल तक गारंटिड आय मिलती है। रिटायरमेंट के बाद इस पॉलिसी से लगातार आय मिलती है।

 

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट