ताज़ा खबर
 

PNB दे रहा जीएसटी एक्सप्रेस लोन, कारोबार शुरू करना हुआ आसान

अगर आप कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो PNB के जीएसटी एक्सप्रेस लोन का लाभ ले सकते हैं। स्कीम के जरिए आसानी से लोन ले सकेंगे।

PNB, Gst EXPRESS LOAN, LOAN SCHEME

अगर आप कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के जीएसटी एक्सप्रेस लोन का लाभ ले सकते हैं।  इस स्कीम के जरिए कारोबारी बिना किसी परेशानी के आसानी से लोन ले सकेंगे।

पीएनबी की ओर से ट्विटर पर दी गई जानकारी के मुताबिक जीएसटी एक्सप्रेस लोन के तहत आपको कम से कम 10 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं, आप 1 करोड़ रुपये तक लोन ले सकते हैं। इस लोन की समय अवधि एक साल होगी। इसे बैंक समीक्षा के आधार पर बढ़ा सकता है। स्कीम का फायदा वही लोग उठा सकते हैं, जो कानूनी तौर पर अपना व्यवसाय करते हैं।

इसके साथ ही जो शख्स आवेदन कर रहा है, उसका जीएसटी रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है। यह जरूरी है कि आवेदक कम से कम 6 महीनें का जीएसटी रिटर्न दाखिल किया हो। व्यावसायिक संस्थाएं, सहकारी समितियां आदि इस लोन का लाभ उठा सकती हैं। केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर अभियान के दौर में पीएनबी की ये स्कीम काफी अहम है। इस अभियान के तहत सरकार लोगों को अपना कारोबार शुरू करने के लिए लोन बांट रही है। इसके लिए लोन लेने की शर्तें भी ढीली की गई हैं।

हालांकि ये लोन किसी भी क्रेडिट गारंटी योजनाओं के तहत मंजूर नहीं किया जाएगा। यदि आप GST Express Loan लेना चाहते हैं तो दो तरह की सिक्योरिटी बैंक के पास रख सकते हैं। इसमें पहली प्राइमरी सिक्योरिटी है। इसके अलावा आप कोलैटरल सिक्योरिटी के तौर पर अचल संपत्ति को मॉर्गेज करा सकते है।

Next Stories
1 बेस्ट प्राइस में घर ले जाएं Maruti की 7 सीटर कार, 390 रुपये पड़ेगी हर दिन की EMI
2 ऑनलाइन टर्म इंश्योरेंस प्लान खरीदने के कई फायदे, ऑफलाइन पर होगा नुकसान
3 PM Swanidhi: मोदी सरकार की मुहिम को Swiggy का साथ, 36,000 स्ट्रीट फूड वेंडर को होगा फायदा
ये पढ़ा क्या?
X