ताज़ा खबर
 

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी के भरोसेमंद श्‍याम सुंदर को ईडी ने किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है।

Author नई दिल्ली | Published on: March 28, 2018 3:59 PM
नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है। मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के मामले में वांछित है। ईडी के अधिकारी ने बुधवार को कहा कि वाधवा को मुंबई में मंगलवार रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एजेंसी द्वारा यह पहली गिरफ्तारी है। जानकार सूत्रों ने कहा कि वाधवा पर नीरव मोदी के स्वामित्व वाली फायरस्टार इंटरनेशनल और फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल के साथ बेईमानी से लेनदेन करने का आरोप है।

ईडी ने 24 मार्च को मोदी से संबंधित 36 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली थी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ मिलकर पिछले तीन दिनों से मुंबई स्थित नीरव मोदी के आलीशान समुंद्र महल आवास पर छापेमारी कर रही थी। सीबीआई इस मामले में आपराधिक कदाचार की जांच कर रही है।

पीएनबी के साथ धोखाधड़ी के लिए नीरव मोदी और उसके व्यापारिक साझेदार व रिश्तेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ मामले दर्ज करने के बाद ईडी और सीबीआई द्वारा यह कार्रवाई जांच का हिस्सा है। चोकसी गीतांजलि समूह का मालिक है। नीरव मोदी और चोकसी पीएनबी द्वारा सीबीआई में उनके खिलाफ पहली शिकायत दर्ज कराने से एक महीने पहले जनवरी में देश छोड़कर भाग गए थे। दोनों अभी भी एजेंसी की पकड़ से दूर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गंभीर बीमारी का बीमा लेते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, टैक्स बचाने के साथ घर खर्च के लिए भी मिलता है पैसा
2 350 रुपए का सिक्का लाने वाली है सरकार, जानें क्या होगी खासियत
3 अब 30 जून तक करा सकेंगे आधार को पैन से लिंक