ताज़ा खबर
 

PMC Scam: खफा बैंक ग्राहकों से मिलीं FM निर्मला सीतारमण, बोलीं- बिल लाएगी नरेंद्र मोदी सरकार

सीतारमण 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान के संबंध में यहां संवाददाता सम्मेलन करने वाली थीं। इसकी सूचना पाकर पीएमसी के नाराज उपभोक्ता भाजपा कार्यालय के बाहर जमा हो गये।

Author नई दिल्ली | Updated: October 10, 2019 6:59 PM
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

PMC bank crisis, PMC bank, Nirmala Sitaraman: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को मुंबई में भाजपा कार्यालय के बाहर पीएमसी बैंक के नाराज उपभोक्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिये विधायी बदलाव किये जा रहे हैं। सीतारमण 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान के संबंध में यहां संवाददाता सम्मेलन करने वाली थीं। इसकी सूचना पाकर पीएमसी के नाराज उपभोक्ता भाजपा कार्यालय के बाहर जमा हो गये।

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वित्तीय सेवा विभाग तथा आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव जल्दी ही रिजर्व बैंक के एक डिप्टी गवर्नर से मुलाकात करेंगे और बहुराज्यीय सहकारी बैंकों की कार्यप्रणाली में खामियों पर चर्चा करेंगे। वे देखेंगे कि क्या कानूनों में बदलाव की जरूरत है। सीतारमण ने कहा, ‘‘वे इस तरह की घटनाओं के दोहराव को रोकने तथा नियामक को मजबूती देने के लिये आवश्यक विधायी कदमों पर चर्चा करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इसे लेकर संसद के शीतकालीन सत्र में विधेयक लाएगी।

उन्होंने कहा कि वह पीएमसी के उपभोक्ताओं के हितों के बारे में रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास से बातचीत करेंगी तथा उन्हें उपभोक्ताओं की दिक्कतों से अवगत कराएंगी। सीतारमण ने पीएमसी के नाराज उपभोक्ताओं से कहा कि रिजर्व बैंक मामले को देख रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आर्थिक मोर्चे पर नरेंद्र मोदी सरकार को झटका, Moody’s ने GDP अनुमान घटाकर किया 5.80%
2 RELIANCE JIO के झटके के बाद VODAFONE का बड़ा ऐलान- जारी रहेंगे फ्री अनलिमिटेड कॉल्स
3 SBI ने ठंडे बस्ते में डाला 76000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज! RTI में हुआ खुलासा
यह पढ़ा क्या?
X