ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी, रतन टाटा, राधाकिशन दमानी से अक्षय कुमार तक… जानें- PM-CARES फंड में डोनेट करने वाले कौन हैं टॉप 10 दानी

PM-CARES फंड में बीते एक सप्ताह में ही 6,500 करोड़ रुपये तक की रकम जमा हुई है। रतन टाटा, मुकेश अंबानी से लेकर राधाकिशन दमानी तक ने इसमें बड़ा योगदान दिया है।

pm cares fundजानें. PM-CARES फंड में किसने किया कितना दान

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से गठित PM-CARES फंड में बीते एक सप्ताह में ही 6,500 करोड़ रुपये तक की रकम जमा हुई है। रतन टाटा, मुकेश अंबानी से लेकर राधाकिशन दमानी तक ने इसमें बड़ा योगदान दिया है। आइए जानते हैं, कौन हैं इस फंड में दान करने वाले टॉप 10 दिग्गज…

रतन टाटा: मुश्किल समय में हमेशा देश के साथ खड़े रहने के लिए मशहूर रहे रतन टाटा के नेतृत्व वाले टाटा समूह ने इस संकट के दौर में PM-CARES फंड में 1,500 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। टाटा ट्रस्ट की ओर से 1,000 करोड़ रुपये दिए गए हैं, जबकि टाटा ग्रुप की ओर से 500 करोड़ रुपये डोनेट किए गए हैं।

मुकेश अंबानी: दिग्गज कारोबारी समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पीएम केयर्स फंड में 500 करो़ड़ रुपये डोनेट किए हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र और गुजरात के सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं। यही नहीं मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले ग्रुप ने 100 बेड का अस्पताल भी कोरोना से इलाज के लिए तैयार किया है।

बिड़ला समूह ने दिए 400 करोड़: आदित्य बिड़ला ग्रुप ने 400 करोड़ रुपये की रकम जमा की है। कुल 500 करोड़ रुपये की पूंजी ग्रुप की ओर से डोनेट की गई है।

दमानी ने दान किए 100 करोड़: रिटेल सेक्टर के दिग्गज कारोबारी और डी-मार्ट के मुखिया राधाकिशन दमानी ने PM-CARES फंड में 100 करोड़ रुपये डोनेट करने का फैसला लिया है। इसके अलावा कई राज्यों के रिलीफ फंड में भी उन्होंने 55 करोड़ देने का फैसला लिया है।

अडानी ग्रुप भी आया आगे: अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी ने 100 करोड़ रुपये डोनेट करने का फैसला लिया है। इसके अलावा गुजरात सरकार के रिलीफ फंड में उन्होंने 5 करोड़ और महाराष्ट्र सरकार के फंड में 1 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं।

सज्जन जिंदल: जिंदल स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने सरकारी के इस फंड में 100 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं।

BCCI ने दिए 51 करोड़: कारोबारी जगत के अलावा दुनिया की सबसे अमीर खेल संस्थाओं में से एक बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये PM-CARES फंड में देने का फैसला लिया है। बीसीसीआई ने कहा कि वह हर संकट में देश के साथ है।

कोटक महिंद्रा समूह ने दिए 25 करोड़: कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी और दिग्गज बैंकर उदय कोटक ने भी फंड में 25 करोड़ रुपये देने का फैसला लिया है। इसके अलावा बैंक ने 25 करोड़ रुपये अतिरिक्त अपनी ओर से डोनेट किए हैं।

व्यक्तिगत दानियों में अव्वल अक्षय कुमार: दिग्गज कारोबारी समूहों के अलावा अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये की रकम दी है। किसी कारोबारी ग्रुप से इतर वह अकेली ऐसी शख्सियत हैं, जिन्होंने इतना बड़ा दान किया है।

T-सीरीज ने दिए 11 करोड़: टी-सीरीज के एमडी भूषण कुमार ने इस फंड में 11 करोड़ रुपये की रकम जमा किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह बेहद जरूरी है कि हम जितना सहयोग कर सकते हैं, उतना करें।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: जानें-कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर । जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल ।  कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी की दौलत 28 फीसदी घटी, कोरोना के चलते अडानी, कोटक, नाडर भी फिसले, दुनिया के टॉप 100 अमीरों में अब सिर्फ एक भारतीय
2 मुकेश अंबानी, रतन टाटा, किरण मजूमदार शॉ और रितेश अग्रवाल ने भी दीये जलाकर कोरोना से जंग में दिखाई एकजुटता, एंटीलिया में ठीक 9 बजे बंद हो गई थीं लाइटें
3 कोरोना संकट के बीच इन कंपनियों का वादा, एक साल भी चले लॉकडाउन तो नौकरी पर आंच नहीं, भारत में लाखों लोगों को मिलेगी राहत
ये पढ़ा क्या?
X