scorecardresearch

PhonePe Digital ATM के जरिए पड़ोसी दुकानदार से मिलेगा कैश, जानिए- कैसे बिना चार्ज आसानी से कर सकते हैं इस्तेमाल

PhonePe Digital ATM: PhonePe ने डिजिटल एटीएम की सुविधा लॉन्च करने का ऐलान किया है। PhonePe ने देश भर में 20 लाख डिजिटल एटीएम शुरू करने का फैसला लिया है। इनके जरिए कोई भी व्यक्ति जरूरत के वक्त आसपास में किसी दुकानदार या कारोबारी के जरिए कैश निकाल सकेगा।

Cash Withdrawal
फोनपे के जरिए दुकानदार से भी लिया जा सकेगा कैश
PhonePe ATM: डिजिटल इंडिया और कैशलेस इंडिया जैसे नारों के बाद भी देश में नगदी में ही लेनदेन करने वालों लोगों की बड़ी संख्या है। इसकी वजह छोटी-छोटी पेमेंट के लिए तकनीकी बाधाओं से बचने और किसी आपातस्थिति के लिए जरूरी कैश अपने पास रखने की सोच भी है। इसका फायदा उठाते हुए ही वॉलमार्ट के मालिकाना हक वाली कंपनी PhonePe ने डिजिटल एटीएम की सुविधा लॉन्च करने का ऐलान किया है। PhonePe ने देश भर में 20 लाख डिजिटल एटीएम शुरू करने का फैसला लिया है। इनके जरिए कोई भी व्यक्ति जरूरत के वक्त आसपास में किसी दुकानदार या कारोबारी के जरिए कैश निकाल सकेगा। आइए जानते हैं, आखिरी PhonePe के डिजिटल ATM से कैसे कैश निकाल पाएंगे आप…

सबसे पहले आपको अपने फोन में PhonePe का एप डाउनलोड करना होगा।

PhonePe एप को खोलिए और उसमें Stores पर क्लिक करें।

यहां आपको PhonePe ATM लिखा दिखेगा। इसके बाद आप Withdraw now पर क्लिक करें।

आपको स्टोर सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिखेगा। यहां स्टोर चुनने के बाद Withdraw Cash पर क्लिक करें।

Withdraw Cash पर क्लिक करते ही आपके सामने कितनी राशि निकालनी है, उसका विकल्प आ जाएगा।

रकम भरने के बाद आप अपना बैंक खाता चुनें, जिससे आप राशि निकालना चाहते हैं।

इसके बाद आप Pay to Withdraw पर क्लिक करेंगे और अपना एटीएम पिन दर्ज करेंगे।

पिन डालते ही आपका ट्रांजैक्शन पूरा हो जाएगा और आप अपने चुने स्टोर पर जाकर कैश ले सकेंगे। ध्यान रखें कि आप फोनपे के डिजिटल एटीएम के जरिए भी उतना ही कैश निकाल सकेंगे, जितनी आपके बैंक की ओर से एटीएम से नकद निकासी की सीमा तय होगी।

phonepe atm
PhonePe ATM के जरिए आसानी से निकल सकेगा पैसा

बता दें कि डिजिटल एटीएम की इस सुविधा को PhonePe ने दिल्ली-एनसीआर में पहले से ही लॉन्च कर रखा है। अब उसकी तैयारी देश के 300 शहरों और कस्बों तक अपनी पहुंच बनाने की है। अलीबाबा की फंडिंग वाली कंपनी पेटीएम, गूगल पे और अमेजॉन पे से निपटने के लिए वॉलमार्ट ने यह सुविधा शुरू की है। अमेरिकी दिग्गज रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण कर भारत के बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश शुरू की है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट