ताज़ा खबर
 

90 रुपये के पार बिक रहा पेट्रोल, अब भी इन शहरों में सस्ती है कीमत

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये के भाव को पार कर गई है।

Petrol, Petrol prices, rate listचंडीगढ़ में पेट्रोल 80.59 रुपये पर

बीते दो दिनों से सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई इजाफा नहीं किया है। हालांकि, पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के चलते कई शहरों में पेट्रोल के भाव 90 रुपये प्रति लीटर के ऊपर हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे शहरों के नाम बताएंगे, जहां अब भी पेट्रोल 80 से 83 रुपये के बीच बिक रहा है।

जो लोग चंडीगढ़ में रहते हैं वो पेट्रोल 80.59 रुपये और डीजल 73.61 रुपये प्रति लीटर के भाव पर खरीद सकते हैं। इसी तरह, झारखंड के जमशेदपुर मे पेट्रोल 82.76 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है। वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 83.67 रुपये और डीजल 74.29 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 83.59 रुपये और डीजल 74.21 रुपये प्रति लीटर के भाव पर है। दिल्ली में पेट्रोल का भाव 83.71 रुपये प्रति लीटर पर है जबकि कोलकाता में पेट्रोल 85.19 रुपये और चेन्नई में भाव 86.51 रुपये प्रति लीटर है।

कहां 90 रुपये के पार हुआ पेट्रोल: महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर के भाव को पार कर गई है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल 90.34 रुपये प्रति लीटर पर है। वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल 91.50 रुपये प्रति लीटर पर है।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के कारण घरेलू स्तर पर तेल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। दरअसल, दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन को लेकर पॉजिटिव खबरें आ रही हैं। ऐसे में इकोनॉमी को रफ्तार देने के लिए कच्चे तेल की डिमांड भी बढ़ गई है। इसका असर घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर देखने को मिल रहा है।

Next Stories
1 बंद हो गया देश का एक और बैंक, जानिए ग्राहकों के डिपॉजिट रकम का क्या होगा?
2 5G पर मुकेश अंबानी से अलग दिखी सुनील मित्तल की सोच, बढ़ी हुई है Jio की टेंशन
3 प्राइवेट हाथों में जाने वाली है BPCL, करीब 7.3 करोड़ ग्राहकों की LPG सब्सिडी का क्या होगा?
ये पढ़ा क्या?
X