ताज़ा खबर
 

जनता पर महंगाई की मार, पेट्रोल 3.38 रुपए और डीजल 2.67 रुपए महंगा हुआ

बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। बढ़ी हुई कीमतें बुधवार मध्यरात्रि से लागू होंगी।

petrol price today, petrol price Hike, petrol price delhi, petrol price mumbai, petrol price news, petrol price latest news, diesel prices today, diesel prices news, Delhi diesel prices, diesel prices in Mumbaiनईं दरें आधी रात से लागू होंगी।

मंहगाई की मार से जूझ रही जनता को तेल कंपनियों ने झटका दिया। बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की। पेट्रोल के दामों में 3.38 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 2.67 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की गई। बढ़ी हुई कीमतें बुधवार मध्यरात्रि से लागू होंगी। बता दें कि इससे पहले स्वतंत्रता दिवस (15 Aug) पर पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की गई थी। उस दौरान पेट्रोल के दाम में 1 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की कमी की गई थी। नई दरें लागू होने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम मौजूदा 60.09 रुपए से बढ़कर 63.47 रुपए प्रति लीटर हो जाएंगे। इसी तरह दिल्ली में डीजल के दाम 50.27 रुपए से बढ़कर 52.94 रुपए होंगे।

गौैरतलब है कि तेल कंपनियां हर महीने की पहली व 16वीं तारीख को पेट्रोल व डीजल के दाम में संशोधन करती है। तेल कंपनियों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मौजूदा स्तर को देखते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाने वांछित हैं। इससे पहले दो महीने में दाम चार बार घटाए गए थे।

Next Stories
1 2020 तक भारत में कोई नया मॉडल नहीं लॉन्‍च करेगी टोयोटा, इस बात का है इंतजार
2 बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स में 109 अंकों की बढ़ोतरी जबकि 8,784 पर बंद हुआ निफ्टी
3 सरकार की ओर से न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने की घोषणा के बाद भी क्यों नाराज है श्रमिक संघ के सदस्य?
यह पढ़ा क्या?
X