ताज़ा खबर
 

जनता पर महंगाई की मार, पेट्रोल 3.38 रुपए और डीजल 2.67 रुपए महंगा हुआ

बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। बढ़ी हुई कीमतें बुधवार मध्यरात्रि से लागू होंगी।
Author नई दिल्ली | August 31, 2016 21:34 pm
नईं दरें आधी रात से लागू होंगी।

मंहगाई की मार से जूझ रही जनता को तेल कंपनियों ने झटका दिया। बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की। पेट्रोल के दामों में 3.38 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 2.67 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की गई। बढ़ी हुई कीमतें बुधवार मध्यरात्रि से लागू होंगी। बता दें कि इससे पहले स्वतंत्रता दिवस (15 Aug) पर पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की गई थी। उस दौरान पेट्रोल के दाम में 1 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की कमी की गई थी। नई दरें लागू होने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम मौजूदा 60.09 रुपए से बढ़कर 63.47 रुपए प्रति लीटर हो जाएंगे। इसी तरह दिल्ली में डीजल के दाम 50.27 रुपए से बढ़कर 52.94 रुपए होंगे।

गौैरतलब है कि तेल कंपनियां हर महीने की पहली व 16वीं तारीख को पेट्रोल व डीजल के दाम में संशोधन करती है। तेल कंपनियों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मौजूदा स्तर को देखते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाने वांछित हैं। इससे पहले दो महीने में दाम चार बार घटाए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.