ताज़ा खबर
 

Petrol-Diesel Today, 10 June 2021: शतक से महज 6 रुपए दूर है डीजल के दाम, जानिए आपको कितनी चुकानी होगी की कीमत

Petrol, Diesel Price and Rate Today in India: देश के चारों महानगरों में आज गुरुवार कोई बदलाव नहीं हुआ है। सभी महानगरों में बुधवार वाले दाम ही लागू होंगे।

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। (एक्सप्रेस फोटो)।

भले ही देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी ना कर थोड़ी राहत मिली हो, लेकिन एक बात जरूर है कि देश में डीजल भी शतक लगाने से ज्‍यादा दूर नहीं है। महानगरों के हिसाब से बात करें तो सिर्फ 6 रुपए प्रति लीटर का ही अंतर रह गया है। जो जून के महीने ही पूरा हो सकता है। इस बात तो ये लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है। वैसे इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। जहां अमरीकी क्रूड ऑयल 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे कारोबार कर रहा है। वहीं ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 72 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गए हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको अपने शहर या महानगर में कितने दाम चुकाने होंगे।

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव देखने को मिला है। आज भी देश के चारों महानगरों में कल वाले दाम ही चुकाने होंगे। वैसे देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल बुधवार को 25 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ 95.56 रुपए प्रति लीटर पर आ गया था, वहीं कोलकाता और मुंबई में दाम 24 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ 95.52 और 101.76 रुपए प्रति लीटर पर आ गए थे। जानकारों की मानें तो देश के महानगरों में पेट्रोल की कीमत में इजाफा होने के आसार हैं।

शतक की ओर बढ़ता डीजल : जहां पेट्रोल देश के कई शहरों में शतक लगा चुका है, वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम शतक की ओर बढ़ रहा है। महानगरों में मुंबई ऐसा पहला शहर हो सकता है जहां डीजल शतक पहले लगा सकता है। मौजूदा समय में वो मुंबई में डीजल शतक से मात्र 6 रुपए दूर है। वैसे आज डीजल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिसकी वजह से दाम बुधवार वाले ही लागू रहेंगे। मौजूदा समय में मुंबई में डीजल के उाम 93.85 रुपए प्रति लीटर हैं। जबकि दिल्‍ली में 86.47 रुपए, कोलकाता में 89.32 रुपए और चेन्‍न्‍ई में दाम 91.15 रुपए प्रति लीटर हैं।

बाकी महानगरों का हाल : वहीं दूसरी ओर देश के बाकी शहरों की बात करें तो नोएडा में पेट्रोल की कीमत 92.15 रुपए और डीजल 86.95 रुपए प्रति लीटर हो गई है। गाजियाबाद में पेट्रोल 92.72 और डीजल 86.77 रुपए प्रति लीटर पर है। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल के दाम 92.81 रुपए और डीजल 86.87 रुपए प्रति लीटर पर हैं। हैदराबाद में पेट्रोल शतक के काफी नजदीक हैं, वहां पर दाम 99.31 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबक‍ि डीजल की कीमत 94.26 रुपए प्रति लीटर पर है। बेंगलूरू में पेट्रोल की कीमत 98.75 रुपए और डीजल 91.67 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। गुजरात के अहमदाबाद में डीजल के दाम पेट्रोल से ज्‍यादा हैं। यहां पर पेट्रोल की कीमत 92.52 रुपए है। वहीं डीजल की कीमत 93.11 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

Next Stories
1 अनलॉकडाउन में राहत नहीं मिलने से बिहार के व्‍यापारी असंतुष्‍ट
2 बीमा कंपनियों की प्रीमियम आय में आई गिरावट, जानिए LIC का क्या रहा हाल
3 PM Awas : 3.61 लाख नए मकान को मिली मंजूरी, मोदी सरकार की योजना का ऐसे मिलेगा फायदा
ये पढ़ा क्या?
X