ताज़ा खबर
 

एलन मस्‍क ने ऐसा क्‍या कह दिया कि बिटक्‍वाइन की कीमत 39 हजार डॉलर के पार चली गई

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन बीते 24 घंटे में 10 फीसदी रिटर्न दे चुका है। बीते कुछ दिनों से ब‍िटक्‍वाइन में तेजी की वजह भी है और वो एल सल्‍वाडोर की ओर से ब‍िटक्‍वाइन को लीगन टेंडर घोषित करना। वहीं दूसरी ओर एलन मस्‍क की ओर बिटक्‍वाइन के समर्थन किया है।

भारत के इन तीन प्रमुख शहरों पर फोकस करेगी टेस्ला (फोटो- PANAMAEMINUTS)

ब‍िटक्‍वाइन ने एक बार फ‍िर से रफ्तार पकड़ ली है। बीते 24 घंटों में ब‍िब्‍क्‍वाइन 10 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दे चुका है। वास्‍तव में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन की कीमत 39 हजार डॉलर के पार चली गई है। कुछ दिन पहले एल सल्‍वाडोर इसे अपना लीगल टेंडर घोष‍ित किया। अब दुनिया की सबसे बड़ी ई-व्हीकल मेकर कंपनी के सीईओ एलन मस्‍क ने कहा है कि वो भी जल्‍द ही ब‍िटक्‍वाइन के माध्‍यम कार खरीदने की योजना का ऐलान कर सकते हैं।

वास्‍तव में एलन मस्‍क ने अपने ताजा ट्वीट में कहा है कि आने वाले दिनों में टेस्ला एक बार फिर से बिटक्वाइन से कार खरीदने की परमीशन दे सकता है। वहीं इसके लिए एक शर्त भी रखी है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि माइनिंग करने वालों के लिए जरूरी है कि वो स्वच्छ ईधन का उपयोग करने लगें। इससे पहले एलन मस्क ने ग्रीन एनर्जी का हवाला देते हुए बिटक्वाइन से टेस्ला के कार खरीदने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद 17 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी।

ब‍िटक्‍वाइन में 10 फीसदी से ज्‍यादा का इजाफा : मौजूदा समय में ब‍िटक्‍वाइन के दाम 10 फीसदी की तेजी के साथ 39322.95 डॉलर पर कारोबार कर रही है। जबकि 39794.57 डॉलर के साथ दिन के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गया था। आपको बता दें क‍ि मौजूदा साल में ब‍िटक्‍वाइन 36 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न दे चुका है। जानकारों की मानें आने वाले दिनों बिटक्‍वाइन में और इजाफा हो सकता है।

बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमत में तेजी : अगर बात इथेरियम की करें तो 6.59 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में दाम 2490.48 डॉलर है। वहीं एक्‍सआरपी 5.73 फीसदी इजाफा हुआ है। वहीं कारडानो 6.46 फीसदी की तेजी के साथ 1.53 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। डोजे क्‍वाइन की बात करें तो 4.33 फीसदी की तेजी के साथ 0.324516 डॉलर पर है।

Next Stories
1 Covid-19 के इलाज का खर्च उठाएगी एसबीआई की यह स्‍कीम, जानिए और क्‍या मिलेंगे फायदे
2 Investment : इन सरकारी योजनाओं से कर सकते हैं मोटी कमाई, होंगे इस तरह के फायदे
3 17 साल पहले Share Market में उतरी थी Ratan Tata की यह कंपनी, बना चुकी है लोगों को लखपति
ये पढ़ा क्या?
X