ताज़ा खबर
 

यूको बैंक का खास ऑफर, कोरोना वैक्‍सीनेशन कराने वालों को मिलेगा एफडी पर ज्‍यादा ब्‍याज

यूकों बैंक ने आम लोगों में कोरोना वैक्‍सीनेशन के बारे में प्रेरित करने के लिए खास स्‍कीम का ऐलान किया है। जिसके तहत एफडी पर 0.30 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज दे रहा है।

कोरोना टीकाकरण केंद्र की तस्‍वीर (फोटो – पीटीआई)

कोरोना वैक्‍सीनेशन को बढ़ावा देने और आम लोगों को वैक्‍सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए बैंकों की ओर से खास ऑफर आ रहे हैं। खासकर फिक्‍स्‍ड डिपोजिट ज्‍यादा ब्‍याज देने का ऑफर साफ देखने को मिल रहे हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब यूको बैंक की ओर से यह ऑफर आया है। यूको बैंक ने कोरोना वैक्‍सीनेशन कराने वालों को एफडी पर ज्‍यादा ब्‍याज देने का ऐलान किया है। वैसे यह ऐलान काफी सीमित अवधि के लिए है। आइए आपको भी बताते हैं क‍ि यूको बैंक की ओर से किस तरह की घोषणा की है।

सरकारी बैंक यूको की ओर से फिक्‍स्‍ड डिपोजिट पर ज्‍यादा ब्‍याज देने की घोषणा की है। बैंक के अनुसार यह ऑफर काफी सीमित दिनों के लिए है। यूकों बैंक के अनुसार जिन लोगों ने कम से कम से कोविड वैक्‍सीन की एक डोज लगाने वालों को 999 दिनों की फिक्स्ड डिपोजिट पर 0.30 फीसदी ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहा है। बैंक के अनुसार कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए आम लोगों को जागरुक करने के लिए यह ऑफर दिया है। जिसका नाम यूकोवैक्‍सी-999 रखा गया है। जिसका फायदा सिर्फ 30 सितंबर तक उठाया जा सकता है।

क्‍या है इस ऑफर की खासियत : – इसमें निवेश करने वालों को सालाना 5.3 फीसदी का ब्‍याज मिलेगा।
– कम से कम 5 हजार रुपए का निवेश किया जा सकता है।
– अधिकतम 2 करोड़ रुपए तक निवेश कर सकते हैं।
– स्कीम में लोन की भी सुविधा दी गई है।
– इस स्‍कीम के तहत आप मैच्योर होने से पहले भी विड्रॉल कर सकते हैं।
– इस ऑफर के तहत 30 सितंबर, 2021 तक निवेश किया जा सकता है।

आखिरी तिमाही में भी हुआ था इजाफा : यूको बैंक के तिमाही नतीजों की बात करें तो वित्‍त 2020-21 की आखिरी तिमाही में शुद्ध मुनाफा 5 गुना बढ़कर 80 करोड़ रुपए पर आ गया। जबक‍ि इससे पहले के वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में 16.78 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा देखने को मिला था। जबकि वित्त वर्ष 2020-21 में बैंक को 167.04 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ। 2020 के वित्त वर्ष में बैंक को 2,436.83 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ था। अगर बात आय की करें तो 9.4 फीसदी बढ़कर 4,936.75 करोड़ रुपए पर पहुंचा। जबक‍ि पूरे फिस्‍कल ईयर में कुल आय बढ़कर 18,166.42 करोड़ रुपए पर पहुंच गया।

सेंट्रल बैंक भी कर चुका है ऐलान : इससे पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से भी इस तरह का ऑफर किया जा चुका है। कोवडि 19 वैक्‍सीनेशन को प्रोत्‍साहित करने के लिए बैंक की ओर से एक स्‍पेशल एफडी स्‍कीम का ऐलान किया था। जिसके तहत वैक्‍सीनेशन लगाने वालों को 0.25 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज देगा। बैंक की ओर से इस स्‍कीम का नाम ‘इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम’ रखा है, जिसका मैच्‍योरिटी पीरियड 1111 दिन है।

Next Stories
1 Adani Power के शेयरों में दो दिनों में करीब 40 फीसदी का बंपर उछाल, यह है बड़ी वजह
2 Kisan Vikas Patra: पीएम मोदी की इस स्‍कीम में मिलती है रुपया डबल होने की गारंटी, जानिए कैसे
3 ईपीएफओ ने कोविड-19 में दूसरी बार दिया एडवांस निकालने का मौका, यहां जानिए निकालने का पूरा तरीका
ये पढ़ा क्या?
X