इस छोटी कंपनी ने पांच साल में बना दिया लोगों को करोड़पति, अब राकेश झुनझुनवाला का आया दिल

जयपुर बेस्‍ड कंपनी ने बीते पांच साल में निवेशकों को जबरदस्‍त रिटर्न दिया है। जिस पर शेयर बाजार के बिगबुल राकेश झुनझनवाला का दिल भी आ गया है। झुनझुनवाला ने इस कंपनी में 31 करोड रुपए का निवेश करने का ऐलान किया है।

7th Pay Commission, DA
केंद्रीय कर्मचारियों के डीए और एरियर बढ़ाने को लेकर आज अहम बैठक। (प्रतीकात्मक फोटो- IE)

मंगलवार को निफ्टी ने 16 हजार अंकों के बैरियर को पार किया था और आज सेंसेक्‍स ने 54 हजार अंकों के बैरियर को तोड दिया है। सेंसेक्‍स में बीते दो दिनों में करीब 1400 अंकों की छलांग लगाई है। खैर शेयर बाजार में तेजी यह पहली बार देखने को नहीं मिल रही है। बीते 18 महीनों में बाजार में लगातार तेजी का माहौल बना हुआ है। जिसका फायदा निवेशकों को खूब मिला है। वहीं बाजार में तेजी कारण सिर्फ बडी कंपनि‍यां ही नहीं है बल्‍कि वो छोटी कंपनि‍यां भी हैं जिनके बारे में ज्‍यादा कोई नहीं जानता।

आज हम आपको ऐसी ही कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं। जो बीते कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। इस कंपनी का नाम राघव प्रोडक्‍ट‍िविटी इंहैंसर्स लिमिटेड। जिसमें राकेश झुनझुनवाला ने 31 करोड रुपए के निवेश का ऐलान किया है। इसकी भी एक वजह है और वो बाजार में बीते पांच सालों में इसका प्रदर्शन। वास्‍तव में बाजार में रजिस्‍टर्ड होने के बाद से कंपनी ने निवेशकों को 2800 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। पांच साल पहले जिसने भी इस कंपनी ने 5 लाख रुपए का निवेश क‍िया होगा वो आज करोडपति बन गया होगा। आइए आंकडों से समझने का प्रयास करते हैं कि आख‍िर कंपनी कितना और किस तरह से रिटर्न दिया है।

पांच सालों में 2800 फीसदी का रिटर्न : राघव प्रोडक्‍ट‍िविटी इंहैंसर्स लिमिटेड ने बीते पांच साल में अपने निवेशकों को मालामाल करने में कोई कसर नहीं छोडी है। करीब पांच साल पहले अप्रैल 2016 में कंपनी शेयर बाजार में लिस्‍ट हुई थी। जब कंपनी के शेयरों की कीमत 28.60 रुपए थी। जिसके बाद लगातार कंपनी के शेयरों ने ग्रो किया है और आज उसकी कीमत 790.30 रुपए हो चुकी है। यानी इस दौरान कंपनी के शेयरों में 2800 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है।

5 लाख रुपए रुपए के बना दिए 1.38 करोड : कंपनी ने निवेशकों को लखपति और करोडपति बनाने में कोई कसर नहीं छोडी है। अगर किसी ने पांच साल पहले 28.60 रुपए के हिसाब 5 लाख रुपए का निवेश कि‍ए होते तो उसे 17483 शेयर मिलते। जिनकी वैल्‍यू आज की डेट में 1.38 करोड करोड रुपए हो गई होती। यानी एक लाख रुपए के करीब 28 लाख रुपए बन गए होते। जानकारों की मानें जो बिग बुल के निवेश के बाद इसकी कीमत में और ज्‍यादा इजाफा होने के आसार हैं।

आज भी लगा है अपर सर्किट : आज भी कंपनी के शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। खास बात तो ये है कि जब से राकेश झुनझुनवाला ने कंपनी में 31 करोड रुपए के निवेश का ऐलान किया है, तब से कंपनी के शेयरों में 48 फीसदी का इजाफा देखने को मिल चुका है। जबकि बीते एक साल में कंपनी के शेयरों ने 586 फीसदी की छलांग लगाई है। एक साल पहले कंपनी का शेयर 115 रुपए पर देखने को मिला था।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट