इस रियल एस्‍टेट कंपनी ने निवेशकों का पैसा कर दिया डबल, एक साल में दिया 141 फीसदी का रिटर्न

मुंबई बेस्‍ड गोदरेज प्रोपर्टीज लिमिटेड के शेयरों ने निवेशकों का रुपया डबल से ज्‍यादा कर दिया है। निवेशकों का एक लाख रुपए का निवेश 2.40 लाख रुपए बन गया है। जबकि बीते 6 महीने में कंपनी ने निवेशकों को 40 फीसदी तक का रिटर्न दिया है।

Godrej Properties
बीते एक साल में गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर ने निवेशकों का रिटर्न डबल कर दिया है। (Photo By Indian Express Archive)

बीते कुछ दिनों से रियल एस्‍टेट सेक्‍टर की काफी चर्चा चल रही है। उसका एक और सबसे अहम कारण है बैंकों की ओर से रियल एस्‍टेट सेक्‍टर को बूस्‍ट करने के लिए अपनी होम लोन की ब्‍याज दरों को कम करना। वहीं आज चर्चा में रहने का कारण अलग है। वो है गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड। आज इस कंपनी का शेयर 13 फीसदी तक उछलकर बंद हुआ। वहीं आज खबर यह भी थी कि कंपनी ने एक ही दि‍न में 575 करोड़ रुपए के मकान बेचे हैं। वैसे बीते एक साल में कंपनी ने निवेशकों को पैसे को डबल से भी ज्‍यादा कर दिया है।

आज कंपनी के शेयरों में 13 फीसदी का उछाल
आज कंपनी के शेयरों में 13 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। वहीं कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर रिकॉर्ड लेवल पर भी पहुंचा। बीएसई से मिले आंकड़ों के अनुसार 13 फीसदी की तेजी के साथ 1950.10 रुपए के साथ बंद हुआ। यानी आज निवेशकों को करीब 225 रुपए का फायदा हुआ है। अगर किसी के पास 100 शेयर होंगे तो आज उसे 22500 रुपए का फायदा हुआ है।

रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा कंपनी का शेयर
वहीं बात कंपनी का शेयर कारोबारी सत्र के दौरान रिकॉर्ड लेवल पर भी पहुंच गया। आंकड़ों के अनुसार कंपनी का शेयर 1973.20 रुपए के साथ रिकॉर्ड लेवल पर आया। वैसे आज कंपनी का शेयर 1735.70 रुपए के साथ ओपन हुआ था। जबकि एक दिन पहले कंपनी का शेयर 1725.25 रुपए पर बंद हुआ था।

क्‍यों आई थी तेजी
आज सुबह खबर आई कि गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नोएडा में अपने प्रोजेक्‍ट गोदरेज वुड्स के दूसरे फेज के लांच पर एक ही दिन में 575 करोड़ रुपए की बिक्री हासिल की। खास बात तो ये है कि मुंबई स्थित रियल एस्टेट डेवलपर को एवरग्रीन नाम के अपने अद्वितीय वन-थीम वाले फेज के लिए जबरदस्त ग्राहक प्रतिक्रिया मिली है। , जिसमें कुल पिछले 6 महीनों में इस परियोजना में लगभग 1,140 करोड़ रुपए की बिक्री हुई। गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड घोषणा करते हुए कहा कि उसने लांच के पहले दिन हाफ मिलियन वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र के 340 घरों को बेचा है, जिससे यह भारत में सबसे सफल लांच में एक बन गया है।

एक साल में डबल हुआ रुपया
अगर बात निवेशकों के रिटर्न की करें तो एक साल में कंपनी ने शेयरों के माध्‍यम से उनका रुपया डबल से ज्‍यादा कर दिया है। आंकड़ों के अनुसार गोदरेज का शेयर एक साल पहल इसी तारीख 22 सितंबर को 821.05 रुपए के साथ लोएस्‍ट लेवल पर था। जो आज 1973.20 रुपए के साथ साल के हाइएस्‍ट लेवल पर पहुंच गया। यानी कंपनी ने एक सान में निवेशकों को 141 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर किसी ने साल पहले एक लाख रुपए का निवेश किया होता उसका निवेश 2.40 लाख रुपए से ज्‍यादा हो गए होते।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट