निवेशकों के बीच सुपरहिट है यह म्‍यूजिक कंपनी, एक साल में 700 फीसदी से ज्‍यादा का दिया रिटर्न

सारेगामा का शेयर अक्‍टूबर 2020 से लेकर अक्‍टूबर 2021 के बीच 715 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। 16 अक्‍टूबर को कंपनी का शेयर 550 रुपए का था, जो 13 अक्‍टूबर को 4484 रुपए पर आ चुका है।

Share Market Return
बीते चार दिनों से शेयर बाजार तेजी की वजह से निवेशकों को 6 लाख करोड़ रुपए से ज्‍यादा का फायदा हुआ है। (Photo By Indian Express Archive)

बीते कुछ समय से इंटरटेनमेंट रिलेटिड स्‍टॉक्‍स ने निवेशकों को कमाई कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज हम ऐसी ही कंपनी की बात करने जा रहे हैं। देश की जानी मानी म्‍यूजिक कंपन‍ियों में से एक सारेगामा निवेशकों के बीच भी काफी सुपरहिट है। जिसने बीते एक साल में 700 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। एक साल पहले जो शेयर तीन डिजिट का था, उसकी वैल्‍यू चार डिजिट में पहुंच चुकी है। अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले 50 हजार रुपए का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्‍यू 4 लाख रुपए से ज्‍यादा हो गई होगी। आइए आपको भी बताते हैं कि इस स्‍टॉक के बारे में।

700 फीसदी से ज्‍यादा का दे चुका है रिटर्न
बीएसई से मिले आंकड़ों के अनुसार सारेगामा का शेयर अक्‍टूबर 2020 से लेकर अक्‍टूबर 2021 के बीच 715 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। 16 अक्‍टूबर को कंपनी का शेयर 550 रुपए का था, जो 13 अक्‍टूबर को 4484 रुपए पर आ चुका है। इसका मतलब है कि इस शेयर में करीब 3900 रुपए की तेजी देखने को मिल चुकी है। इसका मतलब है कि कंपनी ने निवेशकों को 8 गुना से ज्‍यादा की कमाई कराई है।

50 हजार रुपए के बन गए हैं 4 लाख रुपए से ज्यादा
निवेशकों को कमाई कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अगर किसी छोटे निवेशक ने एक साल पहले 50 हजार रुपए का निवेश किया होता तो उसकी वैल्‍यू 4 लाख रुपए से ज्‍यादा हो गई होती। वहीं एक लाख रुपए का निवेश करते पर निवेशकों का रुपया 8 लाख रुपए से ज्‍यादा हो गया होता। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में और भी ज्‍यादा हो सकता है।

आज शेयरों में देखने को मिल रही है गिरावट
वहीं बात आज की करें तो सारेगामा के शेयरों में 2 बजे 0.50 फीसदी यानी 25 रुपए प्रति शेयर की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से कंपनी का शेयर 4350 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज कंपनी का शेयर 4370 रुपए पर ओपन हुआ था और 4200 रुपए के साथ दिन के लोएस्‍ट प्राइस पर पहुंच गया था। इसका मतलब यह है कि कंपनी का शेयर ऑल टाइम हाई से 150 रुपए से ज्‍यादा गिर चुका है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट