ताज़ा खबर
 

इस म्‍यूजिक कंपनी ने दि‍या एक साल में 500 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न, जानिए क्‍या कहते हैं जानकार

मौजूदा समय में शेयर बाजार में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्‍स 52300 अंकों पर है। वहीं निफ्टी 15700 अंकों के आसपास है। वैसे आज बाजार में गिरावट देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर कुछ शेयरों ने बीते एक साल में 500 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। ऐसी ही एक कंपनी है सारेगामा लिमि‍टेड। आइए आपको भी बताते हैं इस शेयर के बारे में.

भारतीय शेयर बाजार बीते एक साल यूं कहें कि कोरोना काल में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली है। उसकी वजह स‍िर्फ रिलायंस, टीसीएस, विप्रो, एचडीएफसी कंपनि‍यां ही नहीं। बल्कि ऐसी कंपनियां भी हैं जो छोटी तो है, लेकिन शानदार रिटर्न दिया है। इसमें एक कंपनी का नाम है सारेगामा लिमिटेड। देश की सबसे पुरानी म्‍यूजिक कंपनि‍यों में से एक है सारेगामा इंड‍िया लिमिटेड। जिसने बीते एक साल में 500 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है।

आंकड़ों को देखें तो 7 जुलाई 2020 को सारेगामा इंड‍िया का शेयर 412.05 रुपए था, जो कंपनी का 52 हफ्तों का लो भी है। जो आज करीब दो फीसदी की तेजी के साथ 2738.25 रुपए पर बंद हुआ है। यानी इस दौरान कंपनी के शेयरों में करीब 6 गुना की तेजी देखने को मिली। यानी कंपनी ने निवेशकों को 500 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न दिया है। जबकि जबकि मौजूदा साल में कंपनी की ओर से 226 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। अगर 7 जुलाई को किसी ने इस कंपनी के शेयर में एक लाख रुपए का निवेश किया है तो आज उसकी कीमत करीब 6 लाख रुपए हो गई होगी।

क्‍या कहते हैं जानकार : बिजनेस टुडे को दिए बयान में मारवाड़ी शेयर्स एंड फाइनेंस लिमिटेड के जय ठक्कर कहते हैं कि सारेगामा का शेयर 2700 रुपए से ज्‍यादा हो चुका है। मार्च 2020 में जो निचला स्‍तर से वहां से कंपनी का शेयर 14 से 15 गुना ज्‍यादा हो चुका है। ये स्टॉक तकनीकी रूप से ओवर बाउट हो चुका है। ऐसे में कोई भी इस शेयर का बायर प्रॉफि‍ट बुक कर सकता है। या कीमत से ज्‍यादा ऊपर स्‍टॉप लॉस लगा देना चाहिए।

कमजोरी देखने को मिल रहे हैं संकेत : ठक्‍कर के अनुसार नजदीकी अवध‍ि में सपोर्ट 2400 रुपए देखने को मिल रहा है। अगर यहां से टूटता है तो यह और भी नीचे चला जाएगा। वैसे भी इस डेली मोमेंटम इंडि‍केटर पहले से ही मुनाफावसूली की ओर है। जोकि शॉर्ट टर्म ,में कमजोरी के संकेत दे रहा है। कंपनी ने मार्च 2021 की तिमाही में 37 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी में 14.84 करोड़ रुपए का मुनाफा देखने को मिला था। सारेगामा इंडि‍या लिमिटेड को पहले द ग्रामोफोन कंपनी ऑफ इंड‍िया लिमिटेड कहा जाता था। जिसकी पैरेंट कंपनी आरपी संजीव गोयनका ग्रुप की कंपनी है।

Next Stories
1 महिलाओं की इस बचत पर नहीं लगेगा इनकम टैक्‍स, घर बैठे हुआ लाखों रुपयों का फायदा
2 7 दिनों की एफडी से ये बैंक कराते हैं सबसे ज्‍यादा कमाई, जानिए कितना देते हैं ब्‍याज
3 7th Pay Commission: डीए बहाली के बाद कितनी हो जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी, इस फॉर्मूले से जाने कितना होगा इजाफा
ये पढ़ा क्या?
X