रतन टाटा की इन दो कंपनियों ने कराई छप्‍परफाड़ कमाई, जानिए कैसे हुआ निवेशकों को फायदा

आज टाटा ग्रुप की दो कंपन‍ियों के शेयरों में 10 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिली है। टाटा मोटर्स जहां 12 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है। जबकि टाइटन के शेयर 10 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए हैं।

Ratan Tata, Tata Company
बिजनेसमैन रतन टाटा (Photo- Indian Express)

जब भी टाटा ग्रुप की बात आती है उसकी फ्लैगशिप कंपनी टीसीएस की बात सबसे पहले की जाती है। बाकी कंपन‍ियों की बात काफी पीछे छूट जाती है। क्‍योंकि वो थोड़ी छोटी कंपन‍ियां हैं, लेकिन आज हम बात टीसीएस की नहीं बल्‍कि ग्रुप दो ऐसी कंपन‍ियों की करें तो जिनके दाम पर आज शेयर बाजार में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली है और निवेशकों को मोटा फायदा हुआ है। पहली कंपनी है टाइटन लिमिटेड, जो 10 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी के साथ बंद हुआ है। वहीं दूसरी कंपनी है टाटा मोटर्स, जिसके शेयर्स 12 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए हैं। आज ग्रुप की 16 लिस्‍टि‍ड कंपनि‍यों में से 13 कंपनि‍यों में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली है।

टाइटन लिमिटेड से निवेशकों की बल्‍ले-बल्‍ले
पहले बात टाइटन के शेयरों में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली है। आज टाइटन के शेय कारोबारी सत्र के दौरा 52 हफ्तों की ऊंचाई पर पहुंचे थे। बाजार बाजार बंद होने के बाद कंपनी का शेयर प्राइस 10.69 फीसदी की तेजी यानी 229.40 रुपए की तेजी के साथ 2376.20 रुपए पर बंद हुआ है। अगर किसी निवेशक के पास टाइटन के 1000 शेयर होंगे तो उसे आज 229400 रुपए का फायदा हुआ होगा। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में कंपनी और निवेशकों को और फायदा हो सकता है।

टाटा मोटर्स की धुन पर नाचे निवेशक
वहीं दूसरी ओर रतन टाटा ने जिस कंपनी को एक सपने के रूप में देखा और फर्श से अर्श तक लेकर आए आज उसी टाटा मोटर्स ने निवेशकों को खुश होने के लिए मजबूर कर दिया। आज कंपनी के शेयर 12 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए और कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी के शेयर रिकॉर्ड 52 हफ्तों की ऊंचाई पर भी पहुंच गए। बीएसई से मिले आंकड़ों के अनुसार आज कंपनी के शेयर 12 फीसदी यानी 40.40 रुपए से ज्‍यादा की तेजी के साथ 376.40 रुपए पर बंद हुआ। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 380.55 रुपए के साथ रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।

16 में से 13 कंपन‍ियों के शेयरों में तेजी
टाटा मोटर्स और टाइटन के अलावा ग्रुप की और 11 कंपन‍ियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। जबकि तीन कंपन‍ियों में मामूली गिरावट देखने को मिली है। अगर बात इंडियन होटल्‍स और ट्रेंट लिमिटेड के शेयरों में करीब 6 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। वोल्‍टास के शेयर 3 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए। करीब 6 कंपनियों में 2 या उससे ज्‍यादा फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट