ताज़ा खबर
 

इन बैंकों में मिल रहा है सबसे सस्‍ता पर्सनल लोन, 40 लाख रुपए तक ले सकते कर्ज

मौजूदा समय में पर्सनल लोन लेना कोई बड़ी बात नहीं है। कोई भी बैंक से पर्सनल लोन ले सकता है। बैंक भी उसके क्रेडि‍ट स्‍कोर के आधार ब्‍याज दर लगाकर पर्सनल लोन दे देती है। आज हम आपको बताएंगे कि देश में कौन-कौन से सबसे सस्‍ता पर्सनल लोन दे रहे हैं।

मुथूट फिनकॉर्प ने एक बड़ा दांव लगाया है

कोरोना काल में लोगों को काफी रुपयों की जरुरत पड़ी है। लोगों ने अपनी सेविंग का इस्‍तेमाल किया, उसके खत्‍म होने पर अपनी ज्‍वेलरी तक बेची और अब फ‍िर पर्सनल लोन भी लेना पड़ा। वहीं सरकारों और आरबीआई ने भी बैंकों को देश के आम और जरुरतमंद लोगों को पर्सनल लोन देने के लिए प्रोत्‍साहित किया। ताकि लोगों की क्रय शक्ति‍ में इजाफा हो सके और इकोनॉमी में बूस्‍टआप आए।

वहीं कई बैंकों ने करोड़ों रुपयों का पर्सनल लोन दिया है और अब भी दे रही हैं। कई बैंकों की ओर पर्सनल लोन दरों में कटौती भी की है। यानी कम से कम ब्‍याज दरों पर पर्सनल लोन देने की पेशकश की जा रही है। आज आपको इस आर्टिकल में उन बैंकों के बारे में जानकारी देंगे जो देश में लोगों को सबसे सस्‍ता पर्सनल लोन मुहैया करा रहे हैं। जिनकी ब्‍याज दरें सबसे कम है। जिसमें सरकारी बैंकों के साथ प्राइवेट बैंक भी शामिल हैं।

एसबीआई और एचएसबीसी बैंकों की ब्‍याज दरें : स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया 20 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन पर 9.60 से लेकर 13.85 फीसदी तक सालाना ब्‍याज ले रही है। वहीं दूसरी ओर एचएसबीसी बैंक 30 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन पर 9.75 से लेकर 15 फीसदी सालाना तक की ब्याज वसूल कर रही है।

सिटी बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा : सिटी बैंक पर्सनल लोन पर सालाना 9.99 फीसदी से लेकर 16.49 फीसदी तक ब्‍याज वसूल रही है। इन दरों पर बैंक से 50000 से लेकर 30 लाख रुपए तक का लोन लिया जा सकता है। अगर बात बैंक बड़ौदा की करें तो 10 लाख रुपए तक के पर्सनल पर 10 से लेकर 15.60 फीसदी सालाना ब्‍याज वसूला जा रहा है।

[ie_dailymotion id=x7x5fsa]

फेडरल बैंक और आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक : पहले बात फेडरल बैंक की करें तो 25 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन पर 10.49 से लेकर 17.99 फीसदी सालाना ब्याज दर वसूला जा रहा है। जबकि आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक 40 लाख रुपए तक के लोन पर सालाना ब्‍याज दरें 10.49 फीसदी से शुरू होती हैं। अध‍िकतम सीमा की जानकारी हासिल नहीं होती है।

एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक की ब्‍याज करें : देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक 50000 से लेकर 40 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन पर सालाना 10.50 फीसदी से लेकर 21 फीसदी ब्‍याज लेता है। जबकि देश का दूसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक 25 लाख रुपए तक के लोन पर 10.50 फीसदी से लेकर 19 फीसदी सालाना तक की ब्याज दर पेश कर रहा है।

[ie_dailymotion id=x80cowg]

कोटक महिंद्रा बैंक और टाटा कैपिटल लेते हैं इतना ब्‍याज : कोटक महिंद्रा बैंक की बात करें तो से 50000 रुपए से लेकर 20 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन पर 10.75 फीसदी से लेकर 24 फीसदी सालाना तक की ब्याज दर पेश की जा रही है। वहीं एनबीएसफसी टाटा कैपिटल 75000 से लेकर 25 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन पर ब्याज दर 10.99 फीसदी से शुरू हो रही हैं।

एक्सिस बैंक और बजाज फिनसर्व की ब्‍याज दरें : पहले बात एक्सिस बैंक की करें तो 15 लाख रुपए तक के पर्यनल लोन पर बैंक 12 से लेकर 21 फीसदी सालाना तक ब्‍याज वसूल कर रहा है। जबकि एनबीएसफसी बजाज फिनसर्व 25 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन पर शुरुआती ब्‍याज दर 13 फीसदी सालाना लगा रहा है।

Next Stories
1 गौतम अडानी ही नहीं बाबा रामदेव की कंपनी ने भी डुबाया है निवेशकों का रुपया, एक महीने में हो चुका है बड़ा नुकसान
2 इन पुराने म्‍यूचुअल फंड्स ने दिए हैं जबरदस्‍त रिटर्न, 10 हजार के निवेश को बना दिया है 18 लाख से ज्‍यादा
3 रोज 121 रुपए जमा करने पर आपकी बेटी को मिलेंगे 27 लाख रुपए, शादी से लेकर पढ़ाई तक सभी का खर्च होगा पूरा
ये पढ़ा क्या?
X