तत्‍व चिंतन ने कुछ ही मिनटों में कराई दोगुना से ज्‍यादा कमाई, एक लाख के बनाए 2.25 लाख रुपए, जानिए पूरा कैल्‍कुलेशन

आज शेयर बाजार में फार्मा कंपनी तत्‍व चिंतन की धमाकेदार एंट्री हुई। करीब 95 फीसदी की प्रीमीयम पर कंपनी का शेयर लिस्‍ट हुआ। जिसके बाद निवेशकों को रुपया कुछ ही मिनटों में दोगुना हो गया। आइए आपको भी बताते हैं कैसे।

money, calculator, india news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

शेयर बाजार में कंपनियों की एंट्री ने निवेशकों को मालामाल करने में कोई कसर नहीं छोड रहे हैं। वहीं निवेशक भी रोज नए आईपीओ के आने का इंतजार कर रहे हैं। ताकि कम समय में ज्‍यादा से ज्‍यादा कमाई की जा सके। अगर बात आज की करें तो फार्मा कंपनी तत्‍व चिंतन की लिस्टिंग शेयर बाजार में हो गई। साथ ही निवेशकों के निवेश को कुछ ही मिनटों में दोगुना कर दिया।

आंकडों के अनुसार कंपनी का शेयर 95 फीसदी प्रीमीयम पर लिस्‍ट हुआ है। जो जल्‍द ही 100 फीसदी के प्रीमीयम पर पर आ गया। वैसे कंपनी के शेयर का बेस प्राइस 1083 रुपए पर था। आपको बता दें क‍ि इसके आईपीओ के क्‍यूआईबी कैटेगिरी में 185 गुना और एनआईआई की ओर से 500 गुना सब्‍सक्रि‍प्‍शन मिला था। आइए आपको भी बताते हैं कि आज की लिस्टिंग में कंपनी ने निवेशकों को किस तरह से मालामाल किया है।

जानिए कितने पर हुआ लिस्‍ट : तत्‍व चिंतन फार्मा केमि‍कल लिमिटेड की लिस्‍टिंग काफी शानदार देखने को मिली। बांबे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्‍स पर कंपनी का शेयर 95 फीसदी के प्रीमीयम के साथ 2111.80 रुपए पर लिस्‍ट हुआ। जबकि कंपनी के आईपीओ का बेस प्राइस 1083 रुपए था। जोकि‍ 110 फीसदी से ज्‍यादा प्रीमियम के साथ 2486.30 पर भी पहुंच गया। मौजूदा समय में कंपनी का शेयर 107 फीसदी के प्रीमियम के साथ 2236.20 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

एक लाख रुपए बन गए 2.25 लाख से ज्‍यादा : जैसा कि आपको बताया कि बाजार में कंपनी की लिस्‍ट‍िंग काफी धमाकेदार तरीके से हुई है। जिसकी वजह से निवेशकों की कमाई भी काफी हुई है। वास्‍तव में कंपनी के आईपीओ के एक लॉट का साइस 13 शेयरों का था। एक शेयर की कीमत 1083 रुपए थी। अगर किसी ने 7 लॉट यानी 91 शेयरों में निवेश किया होगा तो उसका निवेश 98553 रुपए होगा। वहीं कंपनी का शेयर 2486.30 रुपए के उच्‍च स्‍तर पर गया। यानी निवेशकों का 98553 रुपए का निवेश की वैल्‍यू 2.26 लाख रुपए हो गई है। यानी निवेशकों को 1.27 लाख रुपए से ज्‍यादा का फायदा हुआ है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट