ताज़ा खबर
 

टाटा ग्रुप के इस शेयर ने एक साल में एक लाख के बना दिए 11 लाख रुपए, निवेशकों को दिया जबरदस्‍त रिटर्न

टाटा ग्रुप की कई कंपनियों ने बीते एक साल में जबरदस्‍त रिटर्न दिया है। आज हम जिस कंपनी की बात करने जा रहे हैं वो ग्रुप की छो‍टी कंपनियों में से एक है। जबकि रिटर्न 1100 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है।

टाटा मोटर्स लगातार घाटे में चल रही है (Photo-Indian Express )

शेयर बाजार में कोरोना काल में निवेशकों ने काफी कमाई की है। कई बड़ी कंपनियों ने निवेश किया तो कुछ छोटी कंपनियों ने भी जबरदस्‍त रिटर्न दिया है। अगर टाटा ग्रुप की बड़ी कंपनियों को छोड़ छोटी कंपनियों की बात करें तो उन्‍होंने रिटर्न के मामले में कई बड़ी कंपनि‍यों को पीछे छोड़ दिया है। बीते एक साल पहले जिन शेयरों की कीमत सिंगल डिजिट में थी वो आज की तारीख में कई गुना बढ़कर डबल डिजिट में आ गई हैं।

आज हम जिस शेयर की बात कर रहे है, वो है टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्‍ट्र लिमिटेड। जिसका ट्रैक रिकॉर्ड काफी बेहतरीन है। टाटा ग्रुप के इस शेयर ने बीते एक साल में 1100 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। जबकि इस साल यह रिटर्र 450 फीसदी से ज्‍यादा का है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखि‍र बीते एक साल में टीटीएमएल के किस तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं।

एक साल में दिया 1100 फीसदी का दिया रिटर्न : टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्‍ट्र लिमिटेड ने बीते एक साल में 1100 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। एक साल पहले 13 जुलाई 2020 को बीएसई पर टीटीएमएल के शेयर की कीमत3.65 रुपए थी। जबकि आज सोमवार को 12 जुलाई 2021 को बीएसई पर 44.65 रुपए पर बंद हुआ है। यानी एक साल में इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 1100 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। आपको बता दें क‍ि आज कंपनी का शेयर 4.90 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

एक साल में बनाए 11 लाख रुपए : अगर पिछले साल 13 जुलाई के दिन किसी किसी निवेशक टाटा के इस शेयर में 1 एक लाख रुपए का निवेश किया होगा जो आज के दिन उसके निवेश की रकम 11 लाख रुपए हो गई होगी। वहीं, टाटा टेली के शेयर ने सेंसेक्स की ग्रोथ के मुताबिक 1086 फीसदी ज्यादा रिटर्न दिया है।

इस साल कंपनी का प्रदर्शन : मौजूदा साल की बात करें तो टीटीएमएल ने 489 फीसदी का रिटर्न दिया है। बीते एक महीने में कंपनी का शेयर 76.25 फीसदी चढ़ चुका है। जानकारों की मानें तो टाटा टेलीसर्विसेज का आउटलुक अच्छा नजर आ रहा है. पिछले साल की तुलना में कंपनी ने अपना घाटा भी कम किया है। पिछले साल अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का घाटा 1069 करोड़ रुपए रहा था. वहीं, जनवरी मार्च तिमाही में कंपनी का घाटा घटकर 288.29 करोड़ रुपए पर आ गया।

Next Stories
1 इन आसान तरीकों से फटाफट चुका सकते हैं अपना होम लोन, जानिए कैसे
2 यह बैंक दे रहे हैं सबसे सस्‍ता गोल्‍ड लोन, जानिए किस तरह से उठा सकते हैं फायदा
3 पोस्‍ट ऑफ‍िस की इस स्‍कीम से पत‍ि-पत्‍नी दोनों मिलकर कर सकते हैं कमाई, जानिए कैसे होगा दोगुना फायदा
ये पढ़ा क्या?
X