scorecardresearch

अपने हजारों कर्मचारियों को 270.28 करोड़ रुपए का तोहफा देगी रतन टाटा की यह कंपनी

टाटा ग्रुप की स्‍टील कंपनी अपने हजारों कर्मचारियों को बोनस देने जा रही है। यह बोनस करीब 270 करोड़ रुपए से ज्‍यादा होगा। आइए आपको भी बताते हैं कि टाटा स्‍टील ने क्‍या फैसला लिया है।

tata steel, ratan tata
अप्रैल-जून की अवधि में कंपनी की बिक्री 35 प्रतिशत बढ़ गई

जहां एक और केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ते के इजाफे का तोहफा दिया है। उसके बाद सभी राज्‍य भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते का ऐलान कर रहे हैं। वहीं टाटा ग्रुप भी अपने कर्मचारियों को बोनस का तोहफा देने जा रहा है। टाटा ग्रुप की टाटा स्‍टील अपने करीब 32 हजार कर्मचारियों को बोनस का तोहफा देने जा रही है। जोकि 270 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का होगा। आइए आपको भी बताते हैं कि आखि‍र टाटा स्‍टील ने किस तरह का ऐलान किया है।

निजी क्षेत्र की इस्पात कंपनी टाटा स्टील ने कहा है कि वह अपने कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2020-2021 के लिए वार्षिक बोनस के रूप में कुल 270.28 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि 2020-2021 के वार्षिक बोनस के भुगतान के लिए टाटा स्टील और टाटा वर्कर्स यूनियन के बीच बुधवार को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

कंपनी के सभी लागू प्रभागों या इकाइयों के पात्र कर्मचारियों के लिए कुल 270.28 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा। न्यूनतम देय बोनस 34,920 रुपए और अधिकतम बोनस 3,59,029 रुपए होगा। टाटा स्टील और टिस्को मजदूर यूनियन के बीच बुधवार को एक और समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। ग्रोथ शॉप के लिए वार्षिक बोनस लगभग 3.24 करोड़ रुपए है।

जहां टाटा स्‍टील बोनस का ऐलान कर रहा है। वहीं दूसरी ओर टाटा स्‍टील के शेयरों ने भी अच्‍छी कमाई कराई है। बीते 21 साल में कंपनी के शेयर में 2054 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है। वहीं इस साल कंपनी के शेयर में 133 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि एक साल में कंपनी का शेयर 246 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है।

पढें Personal Finance (Personalfinance News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट