सीनियर सिटीजन को इन 5 प्राइवेट बैंक में मिलेगा 7% इंटरेस्ट, जानिए कितने साल के लिए करना होगा निवेश

DCB Bank में सीनियर सिटीजन को 700 दिनों की एफडी पर पर 6.45 फीसदी ब्याज मिल रहा है। इसी तरह 36 महीने की एफडी पर 6.45 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

Senior Citizen, Bank, Interest
सीनियर सिटीजन को प्राइवेट बैंक में मिल रहा है शानदार ब्याज।

सीनियर सिटीजन को इस समय फिक्स्ड डिपोजिट पर सरकारी और प्राइवेट बैंकों में बहुत कम ब्याज मिल रहा है। कई बैंकों ने तो ब्याज दर को 5 से 6 फीसदी तक कर दिया है। ऐसे में उन सीनियर सिटीजन्स की परेशानी बढ़ गई है। जिन्होंने अपने रिटायरमेंट में मिले फंड को फिक्स्ड डिपोजिट करके बैंकों में जमा किया हुआ है। इसी वजह से सीनियर सिटीजन को महीने में मिलने वाली ब्याज की रकम पहले के मुकाबले काफी कम हो गई है। हाला की इस समय भी कुछ छोटे प्राइवेट बैंक है जो सरकारी बैंकों को टक्कर देने के लिए फिक्स्ड डिपोजिट पर 7 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं। आइए जानते हैं कि सीनियर सिटीजन को एफडी पर किन बैंकों में 7 फीसदी तक ब्याज मिल सकता है।

IDFC First Bank – इस बैंक में सीनियर सिटीजन को 3 साल की एफडी पर 6.25 फीसदी ब्याज दे रहा है। अगर कोई सीनियर सिटीजन डिपोजिटर आज इस बैंक में 1 लाख रुपये एफडी में डालता है तो 3 साल बाद उसको 1, 18,750 रुपये मिलेंगे।

DCB Bank – इसमें सीनियर सिटीजन के लिए 700 दिनों के एफडी पर पर 6.45 फीसदी ब्याज दे रहा है। इसी तरह 36 महीने के एफडी पर भी 6.45 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। अगर कोई सीनियर सिटीजन डिपोजिटर एक लाख रुपये जमा करता है तो तीन साल बाद उसे 1,19350 रुपये मिलेंगे।

IndusInd Bank – इस बैंक में तीन साल के एफडी पर सीनियर सिटीजन को 6.50 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है। अगर कोई सीनियर सिटीजन एक लाख रुपये एफडी में डालते हैं तो उन्हें तीन साल बाद 1,19,500 रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: निवेश को करना चाहते हैं डबल तो Post Office की ये पांच स्कीम्स हैं बेस्ट, जानें

YES BANK – ये बैंक सीनियर सिटीजन को 3 साल के एफडी पर 7.25 फीसदी ब्याज दे रहा है। अगर कोई सीनियर सिटीजन डिपोजिटर तीन साल के लिए एक लाख रुपये जमा कराता है तो उसे मैच्योरिटी पर 1,21,750 रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: PM Kisan की 10वीं किस्तः इस तारीख को खाते में क्रेडिट हो जाएंगे पैसे, जानें- किन्हें और क्यों मिलेगी दोगुनी रकम?

RBL Bank – इस बैंक में तीन साल की एफडी पर सीनियर सिटीजन को 6.80 फीसदी ब्याज दे रहा है। अगर कोई सीनियर सिटीजन डिपोजिटर आरबीएल बैंक में तीन साल के लिए एक लाख रुपये डालता है तो उसे तीन मैच्योरिटी पर 1,20,400 रुपये मिलेंगे।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट