इन दो तारीखों में 150 मिनट तक बंद रहेगी एसबीआई की ऑनलाइन सर्विस

एसबीआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 6-7 अगस्‍त के बीच ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं कुछ घंटों के लिए बंद रहेगी। बैंक के अनुसार मेनटेनेंस वर्क कारण इन सर्विस को बंद किया जा रहा है।

How can I get my Internet banking password, How can I register for Internet banking in Icici, ICICI Bank,
How to Generate online Banking Password: ऐसे तैयार करें पासवर्ड। फाइल फोटो।

देश का सबसे बडा बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के कस्‍टमर के लिए काफी जरूरी खबर है। अगर आप एसबीआई के ऑनलाइन सर्विस का इस्‍तेमाल करते हैं तो 6 और 7 तारीख को 150 मिनट तक बंद रहेंगी। ऐसे में अगर आप ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन करना चाहते हैं तो टाइम नोट करके रख लें, ताकि आपको किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पडे।

एसबीआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 6-7 अगस्‍त के बीच ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं कुछ घंटों के लिए बंद रहेगी। बैंक के अनुसार मेनटेनेंस वर्क कारण इन सर्विस को बंद किया जा रहा है। इस दौरान बैंक के ग्राहक ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन के अलावा योनो, योनो लाइट और योनो बिजनेस सहित दूसरी डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म भी बंद रहेंगे।

एसबीआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एसबीआई के सभी डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म 6 अगस्त को रात 10 बजकर 45 मिनट से लेकी 7 अगस्त को 01 बजकर 15 मिनट तक बंद रहेंगे। बैंक की ओर से इसे लेकर ट्वीट भी किया गया है। बैंक की ओर अपने ट्वीट में लिखा है कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं। यानी 6 अगस्त से 7 अगस्त के बीच कुल 150 मिनट तक SBI की ऑनलाइन सेवाएं बंद रहेंगी।

यह पहली बार नहीं जब बैंक मेनटेनेंस वर्क के कारण डिजिटल बैंकिंग सर्विस को बंद करने का फैसला किया है। एसबीआई ने इससे पहले 16 और 17 जुलाई को इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और यूपीआई सर्विस को बंद कर दिया था। उस दिन भी यह सर्विस रात 10 बजकर 45 मिनट से देर रात 1 बजकर 15 मिनट तक बंद की गई थीं।

आपको बता दें क‍ि भारतीय स्‍टेट बैंक की देश में 22,000 से ज्‍यादा ब्रांच हैं। 31 दिसंबर 2020 की स्थिति के हिसाब से बैंक के इंटरनेट बैंकिंग कस्‍टमर्स की संख्‍या लगभग 8.5 करोड़ और मोबाइल बैंक ग्राहकों की संख्या 1.9 करोड़ है। वहीं बैंक के UPI ग्राहकों की संख्या लगभग 13.5 करोड़ है। बैंक की सेवा बंद रहने से इतने ग्राहकों को असुविधा होगी।

 

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट