ताज़ा खबर
 

Covid-19 के इलाज का खर्च उठाएगी एसबीआई की यह स्‍कीम, जानिए और क्‍या मिलेंगे फायदे

कोविड इलाज के इलाज के लिए आम लोगों को अस्‍पतालों में मोटे बिल का सामना करना पड़ रहा है। कई लोग तो ऐसे हैं जिनके पास इस बिल को चुकाने के लिए रुपए तक नहीं है। ऐसे में देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया की ओर से ‘कवच पर्सनल लोन’ का ऐलान किया है।

कोरोना महामारी पर भारत काबू पा पाता, उससे पहले देश में ‘ब्लैक फंगस’ और फिर अब ‘व्हाइट फंगस’ के मामले सामने आने लगे। (फाइल फोटोः पीटीआई)

कोविड-19 के केसों में भले ही कमी देखने को मिल रही हो, लेकिन जो लोग इससे पीड़‍ित हैं और अस्‍पतालों में इलाज करा रहे हैं, उन्हें भारी भरकम बिल का सामना करना पड़ा है। जिसकी आम लोगों की सेविंग पूरी तरह से खत्‍म हो रही है। कई लोगों के पास तो इन बिल को चुकाने तक के रुपए नहीं है। ऐसे में देश के सबसे बड़े बैंक की ओर से कोलैटरल फ्री लोन की घोषणा की है। जो आपके कोविड के मोटे खर्च को वहन करेगा। खास बात तो ये है कि इसे चुकाने के लिए आपको मोटा ब्‍याज भी नहीं देना होगा।

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडयिा की ओर से कोलेटरल फ्री पर्सनल लोन योजना की शुरूआत की है। जिसका नाम ‘कवच पर्सनल लोन’ रखा गया है। इस लोन से कोविड-19 से पीड़‍ित लोग खुद या अपने परिवार के लोगों के इलाज का खर्च उठा सकते हैं। य‍ह लोन पूरे इलाज का खर्च वहन करेगा। यह लोन पांच साल के लिए दिया जाएगा। जिसके एवज में बैंक को 8.5 फीसदी के ब्‍याज के साथ चुकाना होगा। जरुरतमंद लोगों 5 लाख रुपए का लोन मिल सकता है।

इस तरह का मिलता है फायदा : इस लोन सुविधा में तीन महीने का लोन मोराटोरिम भी शामिल है। इस प्रोडक्‍ट को कोलेटरल फ्री पर्सनल लोन की केटेगरी के तहत पेश किया जा रहा है। इस श्रेणी में सबसे कम ब्याज दर पर मिलता है। इस योजना के तहत कोविड से संबंधित मेडिकल एक्‍सपेंड‍िचर के लिए पहले से किए गए खर्च की रीइंबर्समेंट भी प्रदान किया जाएगा।

इस योजना का मकसद : स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन दिनेश खारा के मुताबिक उन्‍हें पूरा विश्‍वास है कि नई योजना से आम लोगों को कोविड उपचार से संबंध‍ित उपचार संबंधी खर्च को निपटाने में काफी मददगार साब‍ित होगा। इस रणनीतिक लोन योजना के साथ हमारा उद्देश्य मौद्रिक सहायता तक पहुंच प्रदान करना है, विशेष रूप से इस कठिन परिस्थिति में उन सभी के लिए जो दुर्भाग्य से कोविड से प्रभावित हुए हैं। एसबीआई में हमारा निरंतर प्रयास ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप वित्तीय समाधान तैयार करने की दिशा में काम करना है।

Next Stories
1 Investment : इन सरकारी योजनाओं से कर सकते हैं मोटी कमाई, होंगे इस तरह के फायदे
2 17 साल पहले Share Market में उतरी थी Ratan Tata की यह कंपनी, बना चुकी है लोगों को लखपति
3 Covid Insurance Claim : इन कारणों से कैंसल हो सकता है आपका दावा
यह पढ़ा क्या?
X