ताज़ा खबर
 

एसबीआई ने अपने 44 करोड़ कस्‍टमर्स को जारी किया अलर्ट, इस दौरान बंद रहेंगी यह सभी सर्विस

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सभी 44 करोड़ कस्‍टमर्स को ट्वीट जारी करते हुए कहा है कि कुछ समय के लिए ऑ‍नलाइन सर्विसेज बंद रहेंगी। आइए आपको भी बताते हैं पूरी जानकारी।

एसबीआई के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर (Photo-Reuters )

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक ने अपने 44 करोड़ कस्‍टमर्स को अलर्ट जारी किया है। एसबीआई ने ट्वीट कर कहा है कि आने वाली 16 और 17 जुलाई को उनकी कुछ सर्विसेज बंद रहने वाली हैं। जिसकी वजह से बैंक कस्‍टमर्स कुछ समय के लिए सर्विसेज का यूज नहीं कर पाएंगे। एसबीआई ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि अगर आपको कोई जरूरी ट्रांजेक्‍शन करना है जो आज या फ‍िर 16 जुलाई की सुबह के समय ही कर लें।

एसबीआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मेंटेनेंस एक्टिविटी की वजह से बैंक की कई सर्विसेज बंद करनी पड़ रही है। जिसमें नेटबैंकिंग, योनो, यूपीआई और योनो लाइट की सर्विसेज शामिल हैं। बैंक की ओर जारी की जानकारी के अनुसार कस्‍टमर्स को डिजिटल पेमेंट में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बैंक अप्रेगेडेशन का काम करने वाला है। अगर आप भी एसबीआई कस्टमर हैं तो तारीख और टाइम नोट कर लें।

इतने समय तक बंद रहेगी सर्विस : एसबीआई के अनुसार 16 जुलाई रात 10 बजकर 45 मिनट से लेकर 17 जुलाई दिन सुबह 1 बजकर 15 मिनट के बीच बैंक मेंटेनेंस का काम चलेगा। इस दौरान दो घंटे 30 मिनट के लिए इंटरनेट बैंकिंग का सुविधाओं का फायदा ग्राहकों को नहीं होगा।

योनो सर्विस भी रहेगी बंद : वहीं दूसरी ओर एसबीआई की इंटिग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म योनो सर्विस भी इस दौरान बंद रहेगी। इस सर्विस के माध्‍यम से यूजर्स को फाइनेंश‍ियल सर्विस समेत फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल पेमेंट जैसी दूसरी सर्विसेस की सुविधा मिलती है। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों स्मार्टफोन पर योनो को आसानी से चलाया जा सकता है।

Next Stories
1 जोमाटो आईपीओ को मिला जबरदस्‍त रिस्‍पांस, अब तक हो चुका है 4 गुना सब्‍सक्राइब
2 सिर्फ मोबाइल नंबर से ट्रांसफर कर सकते हैं एक लाख रुपए तक कैश, इन बैंकों ने सर्विस की शुरुआत
3 7th Pay Commission : डीए बढ़ोतरी की खुशखबरी के पीछे छिपी है बहुत बड़ी मायूसी, केंद्रीय कर्मचारियों को हुआ नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X