दर्जी, बढ़ई, कार मैकेनिक, पेंटर को राहत, यह बैंक देगा आसान होम लोन

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से बयान जारी करते हुए कहा है कि उसने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘बिग फ्रीडम मंथ’ के तहत उन लोगों के लिए यह योजना शुरू की है जिनके पास अपने सपनों का घर खरीदने के लिये आवास रिण लेने के वास्ते इनकम टैक्‍स रिटर्न जैसे डॉक्‍युमेंट उपलब्ध नहीं होते हैं।

home loan, EPF
घर खरीदने या निर्माण करने के लिए आप ईपीएफ अकाउंट से रुपया निकाल सकते हैं इसके कई फायदे हैं तो नुकसान भी हैं। ( Photo By Indian Express )

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने दर्जी, बढ़ई, कार मैकेनिक, पेंटर को राहत देते हुए आसान लोन देने की घोषणा की है। बैंक की ओर से कहा गया है कि उसने खुद का काम करने वाले कामगारों और श्रमिकों के लिये जिनके पास अपनी आय बताने के लिए इनकम टैक्‍स रिटर्न डॉक्‍युमेंट नहीं होता है, मौके पर ही आसान होम लोन देने की सुविधा शुरू की है।

बैंक की ओर से बयान जारी करते हुए कहा है कि उसने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘बिग फ्रीडम मंथ’ के तहत उन लोगों के लिए यह योजना शुरू की है जिनके पास अपने सपनों का घर खरीदने के लिये आवास रिण लेने के वास्ते इनकम टैक्‍स रिटर्न जैसे डॉक्‍युमेंट उपलब्ध नहीं होते हैं।

कंपनी ने कहा है कि बढ़ई, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, दर्जी, पेंटर, आटो मैकनिक, ऑटो, टैक्सी ड्राइवर तथा अन्य इस योजना के तहत मौके पर ही होम लोन ले सकते हैं। उन्हें केवल अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड और छह माह के बैंक खाते का ब्यौरा उपलब्ध कराना होगा।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनिरूद्ध कमानी ने कहा कि बिग फ्रीडम माह के दौरान हमारे मौके पर ही होम लोन की मंजूरी देने की सुविधा में कई तरह के होम लोन की पेशकश होंगी। हमारी प्रत्येक शाखा पर स्थानीय प्रतिनिधि होंगे जो कि कम से कम दस्तावेजों के साथ रिण उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।

कंपनी ने कहा कि आवास रिण लेने वाले इस योजना में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत ब्याज राशि में 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी का लाभ भी उठा सकते हैं। निम्न आय वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिये यह एक रिण से जुड़ी सब्सिडी योजना है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट